International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs PAK: रमीज राजा कराना चाहते हैं भारत-पाकिस्तान के साथ चार देशों की सीरीज, आईसीसी ने कहा- हमें तो पता ही नहीं

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा चार देशों की टी20 सीरीज कराना चाहते हैं। वे भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को साथ मिलाकर टी20 सीरीज कराना चाहते हैं जिससे आर्थिक लाभ हो। अब इस पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का आधिकारिक बयान सामने आ गया है। आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने गुरुवार (13 जनवरी) को कहा कि हमें तो इसके बारे में कुछ भी पता नहीं है।

पीसीबी प्रमुख ने यह भी कहा कि अगर यह सीरीज वास्तव में आगे बढ़ती है, तो लाभ आईसीसी के सभी सदस्यों में शेयर किया जाएगा। गुरुवार को चुनिंदा मीडिया के साथ वर्चुअल बातचीत के दौरान एलार्डिस ने कहा, “हमने किसी भी विचार के बारे में रमीज राजा के साथ कोई बातचीत नहीं की है। जब तक हम इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त नहीं करते कि वह क्या सोच रहे हैं, तब तक टिप्पणी करना मुश्किल है।”

एलार्डिस ने यह भी कहा कि आगामी अंडर-19 विश्व कप में बायो-बबल का प्रबंधन एक वास्तविक चुनौती होगी। उन्होंने कहा कि बायो-बबल सख्त नहीं होगा क्योंकि आईसीसी चाहता है कि खिलाड़ी अनुभव का आनंद लें, क्योंकि वे विश्व कप में खेल रहे हैं। अंडर-19 विश्व कप वेस्टइंडीज के गुयाना में 14 फरवरी से शुरू होगा। मेजबान वेस्टइंडीज शुक्रवार को टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। उसी दिन दूसरे मैच में श्रीलंका और स्कॉटलैंड के बीच जॉर्ज टाउन में मुकाबला होगा।

विश्व कप के लिए बायो-बबल के बारे में पूछे जाने पर एलार्डिस ने कहा, “हम पुरुषों के टी20 विश्व कप के समान मॉडल का अनुसरण कर रहे हैं। हमने संयुक्त अरब अमीरात में अपने अनुभव से सीखा है। हमारे पास कई बड़े टूर्नामेंट हैं। मुझे लगता है कि भाग लेने वाले देशों के अधिकांश सदस्यों को कोविड-19 के लिए टीका लगाया गया है। सभी टीमों का अपना शेड्यूल है। वे क्रिकेट के मैदान में जाते हैं, अपना मैच खेलते हैं और फिर वापस होटल वापस आ जाते हैं।”

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close