International Matchesताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs SA Playing XI: तीसरे टेस्ट से पहले भारत के पांच दिग्गजों ने चुनी अपनी टीम, ईशांत का खेलना लगभग तय, विहारी होंगे बाहर

IND vs SA Playing XI: तीसरे टेस्ट से पहले भारत के पांच दिग्गजों ने चुनी अपनी टीम, ईशांत का खेलना लगभग तय, विहारी होंगे बाहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को केपटाउन में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारत के कई पूर्व खिलाड़ियों ने अपनी टीम चुनी है। अधिकतर दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी टीम में ईशांत शर्मा को शामिल किया है। वहीं हनुमा विहारी को टीम में नहीं रखा गया है। कुछ खिलाड़ियों ने उमेश यादव और हनुमा को भी अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं प्रज्ञान ओझा ने पंत की जगह पर भी सवाल उठाए हैं। अगर सभी खिलाड़ियों की टीम को देखा जाए तो एक बात साफ समझ में आती है कि तीसरे टेस्ट में ईशांत शर्मा का खेलना लगभग तय है। उन्हें चोटिल सिराज की जगह भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा टीम में कोई दूसरा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

वसीम जाफर ने उमेश को दिया मौका

वसीम जाफर ने भी तीसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम चुनी है। उन्होंने सिराज की जगह उमेश यादव को अपनी टीम में शामिल किया है। इससे पहले भी कई खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को मौका देने की बात कह चुके हैं। हालांकि शार्दुल ने एक पारी में सात विकेट लेकर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके बाद जाफर ने अपनी टीम में चोटिल सिराज की जगह उमेश यादव को मौका दिया है।

वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह।

हरभजन बोले रहाणे को बाहर करना ठीक नहीं

हरभजन सिंह ने कहा है कि अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर करना ठीक नहीं होगा। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल में कहा कि पुजारा और रहाणे के ऊपर टीम से बाहर होने की तलवार लटक रही है, लेकिन दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में दोनों खिलाड़ियों ने रन बनाए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वो चाहते हैं कि रहाणे उन अर्धशतकों में से एक को शतक में तब्दील करें। इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

ओझा बोले सिराज की जगह ईशांत को मिले मौका

प्रज्ञान ओझा ने कहा है कि अगर सिराज उपलब्ध नहीं हैं तो उनकी जगह ईशांत शर्मा को मौका मिलना चाहिए। अगर उन्हें मौका नहीं मिलता है तो यह काफी चौकाने वाला होगा। वहीं विराट के लिए जगह बनाने के लिए हनुमा विहार को टीम से बाहर जाना होगा। वहीं ऋषभ पंत को लेकर उन्होंने कहा कि पंत ने अपने शॉट चयन से खुद को मुश्किलों में डाला है। अब साहा विकेटकीपर के लिए भारत की पहली पसंद हैं।

गंभीर बोले विहारी नहीं रहाणे को बाहर करें

गौतम गंभीर ने कहा है कि तीसरे टेस्ट में विराट कोहली के फिट होने पर हनुमा विहारी की बजाय अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम से बाहर करना चाहिए। गंभीर ने कहा कि विहारी आईपीएल नहीं खेलते हैं और अधिकतर समय फर्स्ट क्लास क्रिकेट ही खेलते रहते हैं। वो टेस्ट में भारत के लिए बहुत ही अहम खिलाड़ी हैं और उन्हें ज्यादा मौके मिलने चाहिए। वहीं रहाणे को लेकर उन्होंने कहा कि रहाणे को पहले ही ज्यादा मौके दिए जा चुके हैं।

एमएसके प्रसाद और दीप दासगुप्ता ने ईशांत को चुना

अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए दीप दासगुप्ता और एमएसके प्रसाद ने ईशांत शर्मा को तीसरे टेस्ट में मौका देने की बात कही है। मोहम्मद सिराज दूसरे मैच में चोटिल हुए थे और तीसरे मैच में उनके खेलने की संभावना कम है। ऐसे में उमेश यादव या ईशांत शर्मा को सिराज की जगह भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता का मानना है कि ईशांत को उमेश से पहले भारतीय टीम में मौका दिया जाना चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close