Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: शाहरुख खान बन सकते हैं आईपीएल के सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर, क्रुणाल पांड्या और गौतम को छोड़ सकते हैं पीछे

IPL 2022: शाहरुख खान बन सकते हैं आईपीएल के सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर, क्रुणाल पांड्या  और गौतम को छोड़ सकते हैं पीछे

तमिलनाडु के विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल 2022 के लिए होने वाले ऑक्शन के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। शाहरुख ने विजय हजारे ट्रॉफी में आठ मुकाबले की सात पारियों में 42.16 की शानदार औसत से 253 रन बनाए। इसमें दो अर्धशतक शामिल है।

पंजाब से खेली कई शानदार पारियां

शाहरुख पिछले सीजन(2021) में पंजाब किंग्स से खेले थे और बड़े शॉट लगाने की अपनी क्षमता की वजह से खूब चर्चा में रहे थे। शाहरुख को पंजाब ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस बार भी वह इससे ज्यादा रकम में बिक सकते हैं। फ्रेंचाइजी ने उन्हें रीटेन नहीं किया था।

एक्सपर्ट्स की एडवाइस

आकाश चोपड़ा और इरफान पठान जैसे कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि शाहरुख इस बार ऑक्शन में सबसे ज्यादा कमाने वाले अनकैप्ड प्लेयर बन सकते हैं। अनकैप्ड का मतलब है वह खिलाड़ी जो अब तक राष्ट्रीय टीम से नहीं खेला हो। अगर ऐसा हुआ तो वह कृष्णप्पा गौतम को पीछे छोड़ देंगे।

गौतम  रहे थे सबसे महंगे

गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले साल ऑक्शन में 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा था और वह क्रुणाल पांड्या को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर बन गए थे। अब शाहरुख इन दोनों से आगे निकल सकते हैं। शाहरुख ने विजय हजारे ट्रॉफी से पहले सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में आठ मैचों में 157.81 के स्ट्राइक रेट से 101 रन बनाए थे।

विजय हजारे में शानदार स्ट्राइक रेट

इसमें पांच चौके और सात छक्के शामिल हैं। वहीं, विजय हजारे में शाहरुख का स्ट्राइक रेट 186.02 का रहा, जो कि टूर्नामेंट में चौथा सबसे ज्यादा है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 19 चौके और 20 छक्के लगाए। शाहरुख ने विजय हजारे में कई ऐसी पारियां खेलीं, जिसकी वजह से उनकी टीम तमिलनाडु फाइनल में पहुंच सकी।

फाइनल में खेली आतिशी पारी

शाहरुख ने टूर्नामेंट के दौरान फाइनल में 21 गेंदों पर 42 रन बनाए। इसके अलावा उनके नाम कर्नाटक के खिलाफ 39 गेंदों पर 79 रन, मुंबई के खिलाफ 35 गेंदों पर 66 रन और बंगाल के खिलाफ 12 गेंदों पर 32 रन की पारी शामिल है। इन दमदार पारियों की बदौलत तमिलनाडु बड़े स्कोर बना सकी। इस बार आईपीएल में मेगा ऑक्शन होना है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने भी दिखाई शाहरुख़ खान में दिलचस्पी

ऐसे में शाहरुख कई फ्रेंचाइजियों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। सैयद मुश्ताक के दौरान धोनी भी शाहरुख की पारी देखते हुए मिले थे। चेन्नई को धोनी के रिप्लेसमेंट के तौर पर एक मैच फिनिशर की जरूरत होगी। शाहरुख की पारियों को देखकर लगता है कि वह इस रोल में जम सकते हैं।

आईपीएल में 136 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए

आईपीएल में अब तक 50 टी20 मैचों में 136.40 की औसत से 547 रन बना चुके हैं। इसमें 38 चौके और 33 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा दो विकेट भी लिए हैं। आईपीएल में शाहरुख के नाम 11 मैच में 134.21 के स्ट्राइक रेट से 153 रन हैं। इसमें नौ चुके और 10 छक्के शामिल हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close