International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

बयान: शाकिब अल हसन क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से लेंगे संन्यास, बोले- तीनों पारूपों में लगातार खेलना मुश्किल

बयान: शाकिब अल हसन क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से लेंगे संन्यास, बोले- तीनों पारूपों में लगातार खेलना मुश्किल

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन क्रिकेट के किसी एक प्रारूप से लेना चाहते हैं। उनका कहना है कि लगातार तीनों प्रारूपों में खेलना काफी मुश्किल है। शाकिब मौजूदा समय में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं।

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और धांसू ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने क्रिकेट के तीनों प्रारूप में लगातार खेलने को लेकर बयान दिया है। अपने बयान की जरिए उन्होंने इस तरह इशारा किया है कि वह जल्द ही क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास लेंगे। उनका कहना है कि महामारी के दौर में तीनों पारूपों में लगातार खेलना असंभव है। शाकिब का कहना है कि वह वनडे खेलना चाहते हैं लेकिन उन मैचों से बचना चाहते हैं जो सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है शाकिब

बांग्लादेश की टीम मौजूदा समय में न्यूजीलैंड के दौरे पर है। शाकिब अल हसन टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 जनवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस दौरे पर न जाने का उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला दिया जिससे थोड़ा विवाद भी हुआ। लेकिन बाद में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें छुट्टी दे दी। शाकिब साल 2017 के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से कई श्रृंखलाओं को छोड़ रहे हैं, हालांकि उन पर आईसीसीसी द्वारा अक्टूबर 2019 से अक्टूबर 2020 तक एक साल का निलंबन भी लगाया गया था।

मुझे पता है कि किस फॉर्मेट का महत्व देना है

मीडिया से बात करते हुए शाकिब अल हसन ने कहा कि मुझे पता है कि किस प्रारूप को वरीयता देनी है, मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट के बारे में सोचने का समय आ गया है। यह सच्चाई है मैं टेस्ट खेलूंगा या नहीं और अगर मैं खेलता भी हूं तो मैं इस प्रारूप में कैसे खेलूंगा, मुझे इस बात पर भी विचार करने की आवश्यकता है. क्या मुझे एकदिवसीय मैचों में भाग लेने की आवश्यकता है जहां कोई अंक दांव पर नहीं है मेरे पास और कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा मेरे कहने का मतलब मैं टेस्ट से रिटायर नहीं हो रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा, ऐसा भी हो सकता है कि मैं 2022 टी20 विश्व कप के बाद टी-20 अंतराष्ट्रीय खेलना बंद कर दूं, मैं टेस्ट और वनडे खेल सकता हूं। लेकिन तीन प्रारूपों में खेलना लगभग असंभव है। 40-42 दिनों में दो टेस्ट खेलना फायदेमंद नहीं रहा। यह किसी को चुनिंदा रूप से खेलने के लिए प्रोत्साहित करता है। मैं निश्चित रूप से बीसीबी के साथ अच्छी योजना बनाऊंगा और फिर आगे बढ़ूंगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close