Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022 Retention: धोनी , कोहली और केन विल्लियम्सन हुए रिटेन , यहाँ देखें रिटेन हुए खिलाड़िओ की पूरी लिस्ट किस टीम ने किन खिलाड़िओ को किया रिटेन?

आईपीएल की 8 पुरानी टीमों में से 7 ने अपने स्टार खिलाड़ियों को रिटेन किया है, लेकिन पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम बिना रिटेन के मैदान पर उतरेगी.

IPL 2022 Retention: धोनी , कोहली और केन विल्लियम्सन  हुए रिटेन , यहाँ देखें रिटेन हुए खिलाड़िओ की पूरी लिस्ट किस टीम ने किन खिलाड़िओ को किया रिटेन ?

IPL 2022 Retention: आईपीएल के 15 वें  सीजन (IPL 2022) के लिए नीलामी प्रक्रिया अब करीब आती जा रही है. इससे पहले मंगलवार को खिलाड़ियों को रिटेन करने का आखिरी दिन है. मंगलवार रात 9:30pm  बजे स्टार स्पोर्ट्स पर सभी टीमें अपने रिटेन हुए खिलाड़ियों की सूची जारी कर देंगी. लेकिन इससे पहले ही रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की तस्वीर साफ हो चुकी है. क्रिक इन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस लीग की 8 पुरानी टीमों में से सिर्फ 7 ने ही अपने स्टार खिलाड़ियों को नए सीजन के लिए रिटेन करने का फैसला किया है.

अधिकारिक तौर पर आईपीएल फ्रैंचाइजियों ने अपने जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया है इसका खुलासा मंगलवार शाम को होगा. क्रिकेट वेबसाइट क्रिक इन्फो की इस रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम अपनी टीम में अपना कोई भी पुराना खिलाड़ी रिटेन नहीं कर रही है और इस नीलामी प्रक्रिया में अपने पूरे पर्स यानी 90 करोड़ रुपये लेकर उतरेगी और अपनी नई टीम तैयार करेगी.

पंजाब के अलावा टूर्नामेंट की बाकी 7 पुरानी टीमों ने अपने-अपने स्टार खिलाड़ियों रिटेन रखा है. रिटेन हुए खिलाड़ियों में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स ने सर्वाधिक अपने 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन रखा है. इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अपने एक-एक खिलाड़ी को रिटेन किया है.

रिटेन हुए खिलाड़ियों की लिस्ट

(KKR) कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर

(CSK) चेन्नई सुपर किंग्स: रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली।

(SRH) सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन

(MI) मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह

(RCB) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल

(DC) दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे

(RR) राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन

स्टार खिलाड़ियों के रिटेंशन के बाद अब जल्दी ही मैगा ऑक्शन की तारीख का ऐलान किया जाएगा. इस बार इस लीग में दो नई टीमें जुड़ी हैं, जिससे नीलामी प्रक्रिया में बंपर उछाल के कयास लगाए जा रहे हैं.

जिन टीमों ने अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन रखा है. तय नियमों के मुताबिक अब नीलामी में उतरने से पहले उनके पर्स की रकम 90 करोड़ से 42 करोड़ रुपये कम हो जाएंगे. इसके अलावा 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली फ्रैंचाइजियों के 33 करोड़ रुपये कम होंगे, जबिक 2 खिलाड़ियों को रिटेन करने से 24 करोड़ और एक खिलाड़ी को रिटेन करने पर 14 करोड़ रुपये कम होंगे.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close