Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

पंड्या ब्रदर्स का मुंबई इंडियंस से हुआ सफाया तो अहमदाबाद ने अपनाया। हार्दिक पंड्या बने अहमदाबाद के कप्तान, विकेटकीपर ईशान किशन भी हुए रिलीज़

IPL 2022 Retention: आईपीएल के 15वें एडिशन में पंडया बंधुओं का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। खराब प्रदर्शन की वजह से हार्दिक पंडया को भारतीय टीम से भी बाहर होना पड़ा है।

पंड्या ब्रदर्स का मुंबई इंडियंस से हुआ सफाया तो अहमदाबाद ने अपनाया। हार्दिक पंड्या बने अहमदाबाद के कप्तान, विकेटकीपर ईशान किशन भी हुए रिलीज़

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और क्रुणाल पंडया (Krunal Pandya) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की बजाय किसी और फ्रैंचाइजी की ओर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई इंडियंस को पंडया ब्रदर्स (Pandya Brothers) से मोहभंग हो गया है और आईपीएल की सबसे सफल फ्रैंचाइजी ने दोनों पंड्या भाइयो को  रिटेन नहीं किया है।

आईपीएल 2022 रिटैंशन (IPL 2022 Retention) के ऑफिशियली ऐलान से पहले खबरें आ रही हैं कि मुंबई इंडियंस ने विकेटकीपर ईशान किशन को भी रिलीज कर दिया है। हालांकि सूर्यकुमार यादव को टीम में बरकरार रखा गया है। बताया जा रहा है कि मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और कायरन पोलार्ड को रिटेन किया है।

पंड्या ब्रदर्स आईपीएल 2021 के 14वें एडिशन में बुरी तरह फ्लॉप रहे । दोनों भाई पूरी तरह से फिट भी नजर नहीं आ रहे हैं। हार्दिक पंड्या  इस समय गेंदबाजी से दूर हैं। पीठ की सर्जरी के बाद से हार्दिक को बोलिंग करने में परेशानी हो रही है।

हार्दिक ने 12 मैचों में बनाए कुल  127 रन

आईपीएल के पिछले सीजन में हार्दिक पंड्या  ने 12 मैच खेले और कुल 127 रन बनाए। उनके बल्ले से कोई अर्धशतक तक नहीं बना। वह पिछले 2 सीजन से आईपीएल में गेंदबाजी भी नहीं कर रहे हैं। हार्दिक के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 92 मैचों में 4 अर्धशतकों की बदौलत कुल 1476 रन बनाए हैं। इसके अलावा 42 विकेट भी चटकाए हैं।

क्रुणाल भी रहे फ्लॉप

हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या भी आईपीएल के 15वें सीजन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। क्रुणाल ने13 मैच खेले और कुल 143 रन बनाए। क्रुणाल पिछले 4 सीजन से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। 30 वर्षीय क्रुणाल ने 84 आईपीएल मैचों में कुल 1143 रन बनाए हैं और 51 विकेट चटकाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे हार्दिक पंडया

हार्दिक को खराब फॉर्म का खामियाजा टीम से बाहर होकर भुगतना पड़ा है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में हार्दिक भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उनका वहां भी उनका प्रदर्शन औसत से भी कम रहा। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। अब ऐसी खबरें हैं कि उन्होंने बीसीसीआई से खुद को फिट होने के लिए समय मांगा है और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाने का फैसला लिया है।

खबरों के मुताबिक इस एडिशन में हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद का कप्तान बनाया गया है , क्रुणाल पंड्या भी इसी टीम का हिस्सा होंगे

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close