Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL Auction 2022: स्टोक्स से लेकर हार्दिक पंड्या तक ये पांच खिलाड़ी 2021 में फ्लॉप पर इस बार मेगा ऑक्शन में मिल सकती है बड़ी रकम

हार्दिक पांड्या से लेकर सुरेश रैना और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों पर मेगा ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है। ये सभी खिलाड़ी पिछले सीजन में फ्लॉप रहे थे, लेकिन इस सीजन में भी कई टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेंगी।

IPL Auction 2022: स्टोक्स से लेकर हार्दिक पंड्या तक ये पांच खिलाड़ी 2021 में फ्लॉप पर इस बार मेगा ऑक्शन में मिल सकती है बड़ी रकम

आईपीएल 2022  के लिए मेगा ऑक्शन जनवरी के महीने में होना है और इस बार कई बड़े खिलाड़ी भी ऑक्शन में शामिल होंगे। इनमें से कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था, लेकिन उन पर बड़ी बोली लग सकती है। इयोन मॉर्गन, हार्दिक पांड्या, स्टीव स्मिथ, दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना इनमें से एक हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने 2021 में अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया था। इसके बावजूद इन सभी खिलाड़ियों को कई टीमें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी। वहीं हार्दिक को बोली से पहले ही लखनऊ की टीम अपने साथ जोड़ सकती है।

  1. इयोन मॉर्गन

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन के लिए 2021 का सीजन बेहद खराब रहा था। उन्होंने 17 मैचों में सिर्फ 133 रन बनाए थे। हालांकि कोलकाता इस सीजन में फाइनल तक पहुंची थी। मॉर्गन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 47 और औसत 11 का रहा। इसके बावजूद मॉर्गन एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इस सीजन में भी कई टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी। मॉर्गन को इस सीजन बड़ी रकम मिल सकती है।

  1. दिनेश कार्तिक

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक कोभी इस सीजन में मोटी रकम देकर खरीदा जा सकता है। कार्तिक एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं और बल्ले के सात भी उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है। हालांकि आईपीएल 2021 कार्तिक के लिए भी कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 17 मैचों में 223 रन बनाए और उनका औसत 22.3 का रहा। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी नहीं निकला।

  1. हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आईपीएल 2021 में चोट से जूझ रहे थे। उन्होंने मैच खेले, लेकिन गेंदबाजी नहीं की। बल्ले के साथ भी हार्दिक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने 12 मैच में सिर्फ 127 रन बनाए और उनका औसत 14.11 का रहा। टी-20 वर्ल्डकप में भी उनका खराब फॉर्म जारी रहा। इसके बावजूद हार्दिक टी-20 के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक हैं और मेगा ऑक्शन में भी उन पर बड़ी बोली लगना तय है।

  1. सुरेश रैना

आईपीएल के दिग्गज सुरेश रैना के लिए भी 2021 का सीजन कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने 12 मैचों में 17.77 के औसत से 160 रन बनाए थे। उनके खराब प्रदर्शन के बाद चेन्नई ने बाद में उनकी जगह रॉबिन उथप्पा को मौका दिया। रॉबिन अहम मैचों में चेन्नई के लिए रन बनाए और बाद में धोनी की टीम को विजेता बनाने में उनका काफी योगदान रहा था। हालांकि रैना ने आईपीएल में 5500 से ज्यादा रन बनाए हैं और चेन्नई की टीम एक बार फिर उन्हें अपने साथ जोड़ सकती है।

  1. स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ भी आईपीएल के पिछले सीजन में फ्लॉप रहे थे। इस सीजन में उनके बल्ले से सिर्फ 152 रन निकले और उनका औसत भी 25.33 का रहा। दिल्ली ने अजिंक्य रहाणे से पहले उन्हें मौका दिया। इसके बावजूद स्मिथ कोई कमाल नहीं कर पाए। हालांकि उन्होंने 103 आईपीएल मैचों में 2500 के करीब रन बनाए हैं। इसी वजह से स्मिथ को कई टीमें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी। स्मिथ को मेगा ऑक्शन में बड़ी कीमत मिल सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close