International Matchesअंतर्राष्ट्रीयताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Virat Kohli vs BCCI: विराट के पक्ष में उतरे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट, बोले- बीसीसीआई अध्यक्ष को इस पर जवाब देना चाहिए

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का कहना है कि बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली को विराट के बयानों का जवाब देना चाहिए। बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट ने बीसीसीआई के कई दावों की पोल खोली थी।

Virat Kohli vs BCCI: विराट के पक्ष में उतरे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट, बोले- बीसीसीआई अध्यक्ष को इस पर जवाब देना चाहिए

भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से एक दिन पहले विराट कोहली ने बुधवार को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कई सवालों के जवाब बड़े ही बेबाक अंदाज में दिए। इसमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का वह बयान भी शामिल है जिसमें उन्होंने कहा था कि विराट कोहली जब भारत की टी-20 की कप्तानी छोड़ रहे थे तो उन्हें अपना निर्णय वापस लेने और फैसल पर विचार करने के लिए कहा गया था। इसके अलावा गांगुली ने कहा था कि विराट से यह भी कहा गया कि वह टी-20 की कप्तानी न छोंड़े। वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट ने स्पष्ट किया कि उनसे ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया था। इस मामले पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का कहना है की बीसीसीआई प्रेसीडेंट सौरव गांगुली को जवाब देना चाहिए।

कोहली ने गांगुली को गलत साबित किया

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट ने कहा, विराट जो कुछ करते हैं मैं उस पर भरोसा करता हूं, वह स्पष्ट बात करने के लिये जाने जाते हैं, विराट ने कहा कि उन्हें 90 मिनट पहले बताया गया कि उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाया जा रहा है। सलमान ने आगे कहा कई लोग कह सकते हैं कि चयनकर्ता अपना फैसला खिलाड़ियों को बताने के लिए बाध्य नहीं हैं। सलमान के मुताबिक, बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली बड़े खिलाड़ी रहे हैं लेकिन विराट ने उन्हें गलत साबित कर दिया है, गांगुली को जवाब देना चाहिए क्योंकि दोनों के बयानों में काफी अंतर है।

बीसीसीआई ने कहा  गांगुली को समय दिया गया था

बीसीसीआई ने अपने एक बयान में पहले कहा था कि गांगुली को वनडे की कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए समय दिया गया था। लेकिन तय समय पर जब उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया तो उन्हें  हटा दिया गया। लेकिन विराट का कहना है कि टेस्ट टीम चयन के दौरान उन्हें मुख्य चयनकर्ता ने बताया की उऩसे वनडे की कप्तानी वापस ली जा रही है। इससे गांगुली का वह बयान खोखला नजर आता है जिसमें उन्होंने कहा था कि विराट को पहले सूचना दी गई थी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का कहना है कि गांगुली को इन सभी बातों को स्पष्ट करना चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close