Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरबड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: मेगा ऑक्शन में इन पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली, आईये जानते है इन पांच खिलाड़िओं के बारे मे

आईपीएल में दो नई टीमों के शामिल होने के बाद जनवरी में मेगा ऑक्शन होना है। पुरानी आठ टीमों ने रीटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची भी जारी कर दी है

IPL 2022: मेगा ऑक्शन में इन पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली, आईये जानते है इन पांच खिलाड़िओं के बारे मे

IPL में दो नई टीमों के शामिल होने के बाद जनवरी में मेगा ऑक्शन होना है। पुरानी आठ टीमों ने रीटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची भी जारी कर दी है। इसके बाद कई बड़े नाम नीलामी के पूल में आ चुके हैं और इन पर बड़ी बोली लगना तय है, लेकिन कुछ युवा खिलाड़ियों ने भी अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है और मेगा ऑक्शन में इनके ऊपर भी बड़ी बोली लगाई जा सकती है। इनमें से कुछ खिलाड़ी पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं, जबकि कुछ ने घरेलू टूर्नामेंट में अपने शानदार खेल से एक अलग पहचान बनाई है।

यहां हम उन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अभी तक भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन IPL या घरेलू मैचों में इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इन खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन में मोटी रकम मिल सकती है।

Aavesh Khan:

Aavesh Khan

IPL 2021 में दिल्ली के लिए खेलते हुए अवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की थी। वो इस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबादा और नोर्टजे के साथ खेलते हुए अवेश ने अपनी अलग छाप छोड़ी और सभी को प्रभावित किया। उन्हें भारतीय टीम में भी चुना गया था, लेकिन अब तक टीम इंडिया के लिए कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। अवेश ने आईपीएल के पिछले सीजन में 16 मैच खेलकर 24 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उनकी इकोनॉमी भी 7.37 की थी। मेगा ऑक्शन में उन पर बड़ी बोली लगना तय है।

Shahrukh khan

Shahrukh-Khan

शाहरुख खान 2021 IPL में पंजाब के लिए खेले थे। कुछ मैचों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था, लेकिन अभी तक वो अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। घरेलू मैचों में शाहरुख की छवि बेहतरीन फिनिशर की है। उन्होंने अपने दम पर कई मैच जिताए हैं। पिछले सीजन से वो तमिलनाडु के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल फिनिश करते आ रहे हैं। IPL के 11 मैचों में उन्होंने 21.86 के औसत से 153 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 134.21 का रहा है, लेकिन सभी टीमों को उनकी क्षमता के बारे में पता है और उन पर बड़ी बोली लग सकती है।

Ravi Bishnoi

Ravi Bishnoi

2021 टी-20 वर्ल्डकप में लेग स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहा था और ICC रैंकिंग में भी यही हाल है। टी-20 फॉर्मेट में लेग स्पिन गेंदबाज बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और राशिद खान से लेकर चहल इसके उदाहरण हैं। रवि बिश्नोई भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। उन्होंने 23 आईपीएल मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं और उनकी इकोनॉमी 6.97 की रही है। पंजाब के लिए खेलने वाले रवि आईपीएल में चहल और राहुल चाहर के बाद तीसरे सबसे बेहतरीन भारतीय लेग स्पिनर हैं। मेगा ऑक्शन में कई टीमें उन्हें खरीदना चाहेंगी।

Srikar Bharat

Srikar Bharat

बेंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने भी इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में स्टैंडबाई विकेटकीपर के रूप में उन्होंने अपनी कीपिंग से भी छाप छोड़ी है। आठ आईपीएल मैचों में 38.2 के औसत से 191 रन बनाने वाले भरत पर भी सभी की निगाहें होंगी। उनका स्ट्राइक रेट 122.44 का है, लेकिन टॉप ऑर्डर में वो बड़ी पारी खेलने की क्षमता रखते हैं और इसी वजह से कई टीमें उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी।

Akshay karnewar

Akshay karnewar

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन करने वाले अक्षय कर्णेवार पर भी सभी IPL टीमों की नजर होगी। विदर्भ के स्पिन गेंदबाज अक्षय दोनों हाथों से गेंदबाजी कर सकते हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने लगातार चार ओवर मेडन फेंके थे। इसके बाद उन्होंने अगले मैच में हैट्रिक भी ली थी। सिक्किम के खिलाफ मैच में उन्होंने चार ओवरों में सिर्फ पांच रन देकर चार विकेट लिए थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close