Abu Dhabi T10Domestic Matchesताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबर

Abu Dhabi T10: Tom Kohler Cadmore ने टी-10 लीग में रचा इतिहास, खेली अब तक की सबसे बड़ी पारी, देखें वीडियो

अबू धाबी टी-10 लीग में डेक्कन ग्लेडिएटर्स के बल्लेबाज Tom Kohler Cadmore ने इतिहास रच दिया। उन्होंने बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ खेले गए मैच में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 96 रन बनाए।

Abu Dhabi T10: Tom Kohler Cadmore ने टी-10 लीग में रचा इतिहास, खेली अब तक की सबसे बड़ी पारी, देखें वीडियो

इन दिनों अबू धाबी में टी-10 लीग खेली जा रही है। जिसमें दुनिया भर के कई स्टार क्रिकेटर भाग ले रहे हैं। इस लीग के तहत एक दिसंबर को डेक्कन ग्लेडिएटर्स और बांग्ला टाइगर्स के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें ग्लेडिएटर्स के बल्लेबाज टॉम कोहलर कैडमोर ने कमाल कर दिया। उऩ्होंने इस मुकाबले में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टी-10 लीग की अब तक की सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने यह तूफानी इनिंग्स बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ खेली।

डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने बनाए 140 रन

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्ला टाइगर्स ने टॉस जीतकर फील्डिंग की। पारी का आगाज करने आए ग्लेडिएटर्स के सलामी बल्लेबाज टॉम कोहलर कैडमोर और आंद्रे रसेल ने तूफानी शुरुआत की। इन दोनों ने विपक्षी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए पहले विकेट के लिए 128 रन जोड़े। अमूमन देखने में आता है कि रसेल छोटे फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। लेकिन इस मुकाबले में इंग्लैंड बैटर कोहलर ने उन्हें काफी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने तेज-तर्रार 96 रनों की पारी खेली। उनके अलावा आंद्रे रसेल 26 और और ओडियन स्मिथि ने 12 रन बनाए। इस तरह ग्लेडिएटर्स की टीम ने 10 ओवर में एक विकेट पर 140 रन बनाने में सफल रही।

कोहलर ने खेली तूफानी पारी

पारी की शुरुआत करने आए कोहलर ने बांग्ला टाइगर्स के गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया। वह जिस खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखते हुए बांग्ला टाइगर्स के गेंदबाज बचते नजर आए। कोहलर ने महज 39 गेंदों पर 96 रनों की पारी खेली। अपनी इस इनिंग्स में उन्होंने 12 चौके और 5 छक्के उड़ाए। इस दौरान उन्होंने 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और वह महज चार रनों से शतक लगाने से चूक गए। टी-10 लीग में यह अब तक की सबसे बड़ी पारी है।

78 रनों पर ढेर हुए बांग्ला टाइगर्स

जीत के लिए 141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्ला टाइगर्स टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पहला विकेट पांच रनों पर गिर गया। मध्यक्रम के बल्लेबाज इसरू उडाना को अगर छोड़ दिया जाए तो बांग्ला टाइगर्स का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उडाना 11 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हुए। जबकि, कप्तान फाफ डुप्लेसी 15 और जॉनसन चार्ल्स 10 रन बनाकर आउट हुए। इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक पार नहीं कर सका। इस तरह पूरी टीम 78 रनों पर ऑल आउट हो गई। डेक्कन ग्लेडिएटर्स की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए वानेंद हसरंगा ने पांच विकेट लिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close