Domestic MatchesIPL-2024न्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: संजू सैमसन के रिटेंशन पर बोले- कुमार सांगकारा, कहा- वह लंबे समय तक टीम के लीडर हैं

राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार सांगकारा ने संजू सैमसन के रिटेंशन को लेकर बयान दिया है। उनका कहना है कि उनका रिटेन किया जाना तय था। संजू लंबे समय तक टीम के लीडर हैं। वह 2021 में टीम के कप्तान बने थे।

IPL 2022: संजू सैमसन के रिटेंशन पर बोले- कुमार सांगकारा, कहा- वह लंबे समय तक टीम के लीडर हैं

राजस्थान रॉयल्स के धमाकेदार विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान संजू सैमसन को लेकर आईपीएल फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार सांगकारा ने बयान दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि संजू लंबे समय तक टीम के लीडर हैं, उनका रिटेंशन तय था, उनके रिटेन को लेकर किसी तरह की शंका नहीं थी। आईपीएल 2022 को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन किया है। भारतीय खिलाड़ियों में संजू सैमसन और अनकैप्ड खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल शामिल हैं। इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के जोस बटलर को भी रिटेन किया है।

सैमसन राजस्थान रॉयल्स की बेशकीमती संपत्ति

राजस्थान रॉयल्स द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कुमार सांगकारा ने कहा, हमने अपनी नई डेटा विश्लेषणात्मक टीम के साथ वास्तव में कड़ी मेहनत की, भारत और अमेरिका में हमारे सभी भागीदारों की मदद से हमने आखिरकार फैसला किया कि निश्चित रूप से संजू सैमसन, उनको रिटेन करने के बारे में कोई अड़चन नहीं थी, कप्तान नंबर वन। उन्होंने आगे कहा कि वह राजस्थान रॉयल्स के लंबे समय तक रहने वाले कप्तान हैं, वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं, उन्होंने यह बार-बार साबित किया है, वह राजस्थान के लिए बेशकीमती संपत्ति हैं।

2021 में बने थे टीम के कप्तान

संजू सैमसन को साल 2021 में टीम का कप्तान बनाया गया था। साल 2018 में राजस्थान ने उन्हें 8 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया। वहीं, 2022 आईपीएल के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें 14 करोड़ रुपये में बतौर कप्तान रिटेन किया। सैमसन सबसे पहले रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी थे। उसके बाद फ्रेंचाइजी ने 10 करोड़ में इंग्लैंड के जोस बटलर को रिटेन किया। मौजूदा समय में बटलर टी-20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। तीसरे खिलाड़ी के तौर पर फ्रेंचाइजी ने 19 वर्षीय यशस्वी जायसवाल को रिटेन किया।

बेहद प्रतिभाशाली हैं यशस्वी

कुमार सांगकारा ने आगे कहा, हमने युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को बरकरार रखा है, वह भविष्य में स्टार बल्लेबाज साबित हो सकते हैं, उनके पास बहुत अच्छा प्री-रिटेंशन था, उनमें अद्भुत प्रतिभा है, वह बहुत जल्दी सीखने वाला हैं, वह एक मेहनती हैं और वह हमारा अनकैप्ड रिटेंशन होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close