Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: पंजाब ने बीसीसीआई से शिकायत की, कहा- अगर राहुल को नई टीमों ने कॉल किया, तो यह नियमों के खिलाफ

राहुल ने बतौर कप्तान शानदार बल्लेबाजी की और पिछले दो सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि, वह टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में नाकाम रहे।

IPL 2022: पंजाब ने बीसीसीआई से शिकायत की, कहा- अगर राहुल को नई टीमों ने कॉल किया, तो यह नियमों के खिलाफ

IPL फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स केएल राहुल के टीम छोड़ने से नाराज है। पंजाब का कहना है उन्होंने राहुल को कप्तान के तौर पर हर प्रकार से छूट दे रखी थी, लेकिन राहुल ने रीटेन करने से मना कर दिया। फ्रेंचाइजी का आरोप है कि राहुल को किसी दूसरी टीम ने अप्रोच किया है। राहुल ने बतौर कप्तान रविचंद्रन अश्विन को रिप्लेस किया था। राहुल 2020 में पंजाब के कप्तान बने थे।

राहुल ने बतौर कप्तान शानदार बल्लेबाजी की और पिछले दो सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि, वह टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में नाकाम रहे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल लखनऊ फ्रेंचाइजी से खेल सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि उन्हें लखनऊ टीम की कप्तानी दी जा सकती है। फ्रेंचाइजी के सह मालिक नेस वाडिया ने भी राहुल को लेकर बड़ी बात कही है।

नेस वाडिया ने कहा कि हम राहुल को रीटेन करना चाहते थे और वह ऑक्शन में उतरना चाहते थे। अगर उन्हें किसी दूसरी फ्रेंचाइजी ने अप्रोच किया है, तो वह अवैध है। हालांकि, लखनऊ को लेकर पूछे जाने पर वाडिया ने साफ-साफ कुछ कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता, क्योंकि यह  BCCI के नियमों के खिलाफ है।

2010 में रवींद्र जडेजा भी इस तरह के मामले में फंस चुके हैं और उन पर IPL  ने एक साल के लिए बैन लगाया था। तब वह राजस्थान रॉयल्स से खेल रहे थे और उन्होंने टीम छोड़ने से पहले ही दूसरी फ्रेंचाइजी से बात करनी शुरू कर दी थी। नई टीमों को एक से 25 दिसंबर तक रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन खिलाड़ियों को चुनना होगा। राहुल के अलावा हार्दिक पांड्या, राशिद खान और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी ऑक्शन में हैं।

पंजाब ने मंगलवार को दो खिलाड़ियों को रीटेन किया। इसमें मयंक अग्रवाल के अलावा अनकैप्ड अर्शदीप सिंह शामिल हैं। उनके पास मेगा ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसे मौजूद होंगे। पंजाब के पास फिलहाल 72 करोड़ रुपये पर्स में है। जानकारी के मुताबिक पंजाब फ्रेंचाइजी लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को रिटेन करना चाहती थी, लेकिन उन्हें किसी सीनियर खिलाड़ी ने खुद को ऑक्शन में डालने के लिए कहा।

वाडिया ने कहा कि रवि एक शानदार खिलाड़ी हैं। अगर वह ऑक्शन में मौजूद रहे, तो हम उन्हें जरूर खरीदने की कोशिश करेंगे। वाडिया ने यह भी कहा कि हम शमी को भी दोबारा खरीदने की कोशिश करेंगे। पंजाब इस बार युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण से टीम बनाना चाहेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close