Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबर

IPL 2022: विवादों में घिरे राशिद खान और केएल राहुल, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स ने इस मामले में बीसीसीआई से की शिकायत

IPL Retention 2022: आईपीएल 2022 के लिए आठ पुरानी फ्रेंचाइजियों द्वारा खिलाड़ियों की रिटेंशन की सूची गवर्निंग कॉउंसिल के पास जमा हो जाएगी। रिटेंशन से पहले राशिद खान और केएल राहुल चर्चा में हैं। लखनऊ फ्रेंचाइज़ी के मालिक आरपीएसजी ग्रुप पर खिलाड़ियों से संपर्क करने और उन्हें उनकी फ्रैंचाइजियों के खिलाफ उकसाने का आरोप लगा है।

IPL 2022: विवादों में घिरे राशिद खान और केएल राहुल, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स ने इस मामले में बीसीसीआई से की शिकायत

IPL 2022 के लिए आठ पुरानी फ्रेंचाइजियों द्वारा खिलाड़ियों की रिटेंशन की सूची गवर्निंग कॉउंसिल के पास जमा हो जाएगी। नियम के मुताबिक आठों टीमों कम से कम तीन और अधिकतर चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं और उसके बाद लीग से जुड़ने वाली दो नई टीमें बचे खिलाड़ियों में से रिटेन करेंगी। हालांकि रिटेंशन से पहले राशिद खान और केएल राहुल चर्चा में हैं।

लखनऊ फ्रेंचाइज़ी के मालिक आरपीएसजी ग्रुप पर खिलाड़ियों से संपर्क करने और उन्हें उनकी फ्रैंचाइजियों के खिलाफ उकसाने का आरोप लगा है। इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों ने बीसीसीआई के पास इस मामले की शिकायत की है। भारतीय बोर्ड ने भी इसपर कार्रवाई करने की बात कही है। हालांकि बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि उन्हें इस बारे में अभी तक मौखिक शिकायत ही मिली है और वह इसपर नजर बनाए हुए हैं। अगर शिकायत सही मिलती है तो इसपर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि केएल राहुल पंजाब तो राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं। दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के अहम खिलाड़ी हैं। वैसे कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब का साथ छोड़ेंगे और नीलामी में उतरेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘लखनऊ की फ्रैंचाइज़ी राहुल और राशिद को अपने साथ जोड़ना चाहती है और इसके लिए वह लगातार इन दोनों खिलाड़ियों से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है।’ राहुल ने अपनी पंजाब को फ्रेंचाइज़ी छोड़ने की जानकारी दे दी है जबकि राशिद ने एसआरएच से कहा है कि वह 14-16 करोड़ की राशि मिलने पर ही रिटेंशन लिस्ट में रहेंगे।

दोनों खिलाड़ियों की मौजूदा राशि की बात करें तो राशिद को मौजूदा समय में 9 करोड़ तो राहुल को 11 करोड़ रुपये मिलते हैं।

BCCI के नियम के मुताबिक, खिलाड़ियों को 30 नवंबर, जब तक उनका कॉन्ट्रेक्ट है, वह किसी और फ्रैंचाइज़ी से संपर्क नहीं कर सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close