Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022 Mega Auction: इन पांच खिलाड़ियों पर होगी आईपीएल टीमों की नजर, सय्यद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी मै किया शानदार प्रदर्शन

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी हमेशा से ही आईपीएल तक पहुंचने का अच्छा जरिया रही है। इस साल भी इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है और जनवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन में आईपीएल टीमें इन खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगा सकती हैं।

IPL 2022 Mega Auction: इन पांच खिलाड़ियों पर होगी आईपीएल टीमों की नजर, सय्यद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी मै किया शानदार प्रदर्शन

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में तमिलनाडु के खिलाड़ियों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और लगातार दूसरी बार अपनी टीम को यह टूर्नामेंट जिताया। इस साल भी शाहरुख खान ने तमिलनाडु के लिए विजयी रन बनाए। अजिंक्य रहाणे और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में फॉर्म में वापसी की तो कई युवा खिलाड़ियों ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। इसमें तन्मय अग्रवाल से लेकर चामा मिलिंद और अक्षय कर्णेवार जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। अगले साल होने वाले आईपीएल ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लग सकती है।

आईपीएल में इससे पहले भी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका मिलता रहा है। इस बार जनवरी में मेगा ऑक्शन होना है और हर टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नजर रखी होगी। इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ऑक्शन में अच्छी रकम मिल सकती है। यहां हम उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आईपीएल टीमें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी।

तन्मय अग्रवाल

26 साल के तन्मय अग्रवाल ने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने सात पारियों में 55.67 के औसत से 334 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 148.44 का रहा है। वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं। ऐसे में आईपीएल के मेगा ऑक्शन के दौरान इन कई टीमें अग्रवाल को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। अग्रवाल किसी भी टीम के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं या फिर तीसरे नंबर पर भी तेजी से रन बना सकते हैं।

अश्विन हेब्बर

आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज अश्विन हेब्बर ने भी इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने पांच पारियों में 93 के औसत और 133.49 के स्ट्राइक रेट से 279 रन बनाए हैं। अश्विन दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और पारी की शुरुआत करना पसंद करते हैं। वो तन्मय की तरह बड़े शॉट नहीं खेलते हैं, लेकिन क्रीज पर रहकर देर तक बल्लेबाजी करते हैं और पारी को संभालने का हुनर उनके अंदर है। अश्विन किसी भी टीम के लिए वह काम कर सकते हैं, जो ऋतुराज ने चेन्नई के लिए किया है। मेगा ऑक्शन में उनके ऊपर भी बड़ी बोली लग सकती है।

चामा मिलिंद

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चामा मिलिंद को भी कई टीमें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। 27 साल के मिलिंद ने सात मैचों में 18 विकेट लिए हैं। उनका औसत 11.61 और इकोनॉमी 8.41 की रही है। इस दौरान उन्होंने दो बार पांच विकेट भी अपने नाम किए हैं। मिलिंद की इकोनॉमी भले ही ज्यादा हो, लेकिन वो शुरुआती ओवरों में विकेट निकालकर बाकी गेंदबाजों का काम आसान कर सकते हैं।

चीपूरापल्ली स्टीफन 

चामा मिलिंद की तरह चीपूरापल्ली स्टीफन भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पांच मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए। उनका औसत 8.57 और इकोनॉमी 6.05 की रही है। एक मैच में उन्होंने चार विकेट भी निकाले थे। स्टीफन को भी कई टीमें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी। वो विकेट लेने के साथ रन रोकने में भी माहिर हैं। मेगा ऑक्शन में उनके ऊपर भी बड़ी बोली लग सकती है क्योंकि स्टीफन की इकोनॉमी हमेशा से ही शानदार रही है।

जितेश शर्मा

विदर्भ के खिलाड़ी जितेश शर्मा ने भी इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने सात पारियों में 53.50 के औसत से 214 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 235.16 का रहा है। जितेश पहले भी मुंबई की टीम में रह चुके हैं और इस साल भी कई टीमें उनके ऊपर दांव लगाना चाहेंगी। वो विकेटकीपिंग करने के साथ ही बेहतरीन फिनिशर हैं और आखिरी ओवरों में तेजी से रन बना सकते हैं। आईपीएल में ऐसे खिलाड़ियों की मांग बहुत ज्यादा होती है और मेगा ऑक्शन में उनके ऊपर भी बड़ी बोली लग सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close