International Matchesअंतर्राष्ट्रीयताजा खबरबड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

Champions Trophy 2025 in Pakistan: ICC को उम्मीद है कि 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दुनिया की सभी टीमें पाकिस्तान जाएंगी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को उम्मीद है कि 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने में किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी। ICC के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने उम्मीद जताते हुए कहा कि मौजूदा समय में यह कह सकता हूं कि टीमें पाकिस्तान जाएंगी।

Champions Trophy 2025 in Pakistan: ICC को उम्मीद है कि 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दुनिया की सभी टीमें पाकिस्तान जाएंगी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को उम्मीद है कि 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने में किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी। आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने उम्मीद जताते हुए कहा कि मौजूदा समय में यह कह सकता हूं कि टीमें पाकिस्तान जाएंगी।

आईसीसी ने पिछले हफ्ते पाकिस्तान को 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी सौंपी। इसके साथ ही पाकिस्तान को दो दशक के लंबे अंतराल के बाद किसी बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी करने का मौका मिलेगा। पाकिस्तान ने आखिरी बार 1996 में भारत और श्रीलंका के साथ मिलकर संयुक्त रूप से वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी। लेकिन 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद, उसे बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी का मौका नहीं मिला।

सितंबर में पाकिस्तान की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर से विवाद हुआ था और न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की टीम ने यहां का दौरा रद्द कर दिया था। इसे लेकर बार्कले ने कहा कि गवर्निंग बॉडी को अगर किसी भी तरह का संदेह रहता तो वह पाकिस्तान को मेजबानी नहीं सौंपती। हमें लगता है कि लंबे समय के बाद उनके पास एक विश्वस्तरीय टूर्नामेंट को आयोजित करने का एक अच्छा मौका है।

गौरतलब है कि भारत के इस टूर्नामेंट में भागीदारी को लेकर संशय की स्थिति बन गई है क्योंकि दोनों पड़ोसी देशों के बीच 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं हुई है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पिछले हफ्ते कहा था कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर फैसला समय आने पर लिया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close