Domestic Matchesताजा खबरबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल(KAR vs TN Final): तमिलनाडु ने कर्नाटक को चार विकेट से हराया, शाहरुख खान ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत

तमिलनाडु ने रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक को चार विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल मैच जीत लिया। इस मैच की आखिरी गेंद पर तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान ने छक्का लगाकर अपनी टीम को चैंपियन बनाया।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल(KAR vs TN Final): तमिलनाडु ने कर्नाटक को चार विकेट से हराया, शाहरुख खान ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु ने कर्नाटक को आखिरी गेंद पर हराकर तीसरी बार ट्रॉफी अपने नाम की। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने 15 गेंद में 33 रन बनाए और आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को चार विकेट से जीत दिलाई।  तमिलनाडु ने इससे पहले 2006-07 और 2020-21 में यह ट्रॉफी अपने नाम की थी। 2019-20 के सीजन में भी यह टीम फाइनल में पहुंची थी और उस समय कर्नाटक ने ही उसे फाइनल में हराया था। इस जीत के साथ तमिलनाडु ने कर्नाटक से अपना बदला पूरा कर लिया है।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे कर्नाटक की शुरुआत सही नहीं रही और सलामी बल्लेबाज रोहन कदम बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद यह टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 151 रन बनाए। कर्नाटक के लिए सबसे ज्यादा 46 रन अभिनव मनोहर ने बनाए। वहीं प्रवीण दुबे ने 33 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बाकी बल्लेबाजों ने भी छुटपुट योगदान दिया।

रोमांचक मैच में जीता तमिलनाडु

152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे तमिलनाडु का पहला विकेट 29 रन पर गिरा। इसके बाद यह टीम भी थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गंवाती रही, लेकिन अंत में शाहरुख ने सब कुछ संभाल लिया। उन्होंने 15 गेंद में 33 रन बनाए और आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को तीसरी बार विजेता बना दिया। तमिलनाडु के लिए सबसे ज्यादा 41 रन विकेटकीपर जगदीशन ने बनाए। हालांकि बीच के ओवरों में जदगीशन और कप्तान विजय शंकर ने काफी बल्लेबाजी की, लेकिन शाहरुख ने तूफानी पारी खेलकर कर्नाटक के मुंह से जीत छीन ली। तमिलनाडु के गेंदबाज साई किशोर ने सिर्फ 12 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close