International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

खरी-खरी: पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री पर भड़के गौतम गंभीर, कहा- द्रवि़ड़ से कभी ऐसे बयान की उम्मीद मत कीजिए

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को खरी-खोटी सुनाई है। उनका कहना है कि जब आप अच्छा खेलते हैं तो इसकी तारीफ खुद नहीं करनी चाहिए बल्कि दूसरे लोग करें। उन्होंने कहा कि राहुल द्रविड़ इस तरह के बयान कभी नहीं देंगे।

खरी-खरी: पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री पर भड़के गौतम गंभीर, कहा- द्रवि़ड़ से कभी ऐसे बयान की उम्मीद मत कीजिए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने यह बताया कि रवि शास्त्री में क्या कमियां थीं और राहुल द्रविड़ की विशेषताएं क्या हैं। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले गए टी-20 कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया था। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया विश्व कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। यहां तक भारत सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाया। टीम इंडिया के साथ शास्त्री का कार्यकाल पूरा होने के बाद राहुल द्रविड़ को मु्ख्य कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई।

गंभीर ने बताईं शास्त्री की कमियां

मीडिया से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, यह सही है कि उनके कार्यकाल में भारत दो बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीता, भारत नंबर वन टेस्ट टीम बना, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में जाकर सीरीज जीतने में सफल रहा। लेकिन उनके कार्यकाल में भारत एक भी आईसीसी लेवल की ट्रॉफी नहीं जीत सका। बातचीत के दौरान गंभीर से जब यह पूछा गया कि मुख्य कोच के तौर पर शास्त्री में क्या कमियां थीं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मुझे एक चीज काफी खराब लगी जब आप अच्छा खेलते हो तो खुद तारीफ नहीं करते हो, यह तब ठीक है जब बाकी लोग प्रशंसा करें। उन्होंने आगे कहा जब हमने साल 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था तो हममें से किसी ने नहीं कहा था कि यह दुनिया की बेस्ट टीम है। गंभीर ने आगे कहा, भारत ऑस्ट्रेलिया में जीता यह बड़ी बात थी, आप इंग्लैंड में जीते क्योंकि टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया।

द्रविड़ नहीं देंगे ऐसे बयान

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि आप अपनी तारीफ दूसरों को करने दीजिए, राहुल द्रविड़ ऐसी बातें कभी नहीं कहेंगे, भारत अच्छा खेले या खराब, उनके बयान हमेश संतुलित रहेंगे। टीम इंडिया ने जब 2019 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती तो रवि शास्त्री ने उसे 1983 के विश्व कप से बड़ी जीत बताया था। गंभीर के मुताबिक, विनम्र होना बहुत जरूरी है चाहे आप अच्छा खेलें या खराब। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ का फोकस अच्छा खिलाड़ी अच्छा इनसान बने पर रहेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close