Domestic MatchesIPL-2024न्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

आईपीएल 2022: डिविलियर्स का संन्यास, विराट ने कप्तानी छोड़ी, जानिए अगले आईपीएल में कितनी बदल जाएगी बैंगलोर की टीम

एबी डिविलियर्स के संन्यास के बाद रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर की टीम में बड़े बदलाव होना तय है। विराट इस टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं और मेगा ऑक्शन में यह टीम अपना नया कप्तान ढूंढ़ने की कोशिश करेगी।

आईपीएल 2022: डिविलियर्स का संन्यास, विराट ने कप्तानी छोड़ी, जानिए अगले आईपीएल में कितनी बदल जाएगी बैंगलोर की टीम

आईपीएल 2022 में बैंगलोर की टीम नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी। टीम के पूर्व कप्तान विराट टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ चुके हैं। उनके बाद डिविलियर्स को टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता था, लेकिन उन्होंने संन्यास का एलान कर टीम की परेशानी बढ़ा दी है। अब यह टीम ग्लेन मैक्सवेल को अपना नया कप्तान बना सकती है या फिर मेगा ऑक्शन में किसी बड़े खिलाड़ी को खरीदकर उसे कप्तानी की जिम्मेदारी दे सकती है।

मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी विराट कोहली के साथ ग्लेन मैक्सवेल, देवदत्त पडीक्कल और युजवेन्द्र चहल को रीटेन कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केएल राहुल अगले सीजन में बैंगलोर की टीम में आ सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो उनको कप्तान बनाए जाने की संभावना बहुत ज्यादा है। इनके अलावा डेविड वार्नर और श्रेयस अय्यर जैसे बड़े खिलाड़ी भी नीलामी में शामिल हो सकते हैं। बैंगलोर की टीम इन पर भी दांव लगा सकती है।

कितनी बदलेगी बैंगलोर की टीम

विराट और डिविलियर्स कई सालों से लगातार बैंगलोर का हिस्सा थे। कई सालों से विराट इस टीम के लिए पारी की शुरुआत कर रहे थे और डिविलियर्स मध्यक्रम में आकर हालातों के अनुसार बल्लेबाजी करते थे। इस वजह बल्लेबाजी हमेशा से बैंगलौर की मजबूत कड़ी रही है। अगले आईपीएल में इसमें काफी बदलाव हो सकता है। अगर बैंगलोर विराट, पडीक्कल, मैक्सवेल और चहल को रीटेन करती है तो इस टीम के ओपनिंग जोड़ी तो पहले जैसी ही रहेगी, लेकिन मध्यक्रम में उन्हें एक भरोसेमंद बल्लेबाज रखना होगा और मैच फिनिश करने के लिए एक विस्फोटक बल्लेबाज या ऑलराउंडर की भी जरूरत होगी।

गेंदबाजी में भी बदलाव संभव

आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ने पिछले कुछ सालों में प्रभावित किया है और मेगा ऑक्शन में बाकी टीमें भी इन पर दांव लगा सकती हैं। ऐसे में बैंगलोर को अच्छे तेज गेंदबाजों की जरूरत होगी। खासकर उन्हें एक ऐसा विदेशी तेज गेंदबाज चाहिए होगा, जो भारतीय मैदानों पर विकेट निकाल सके। वहीं इस टीम को अच्छे ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भी तलाश होगी, जो जरूरत के हिसाब से गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर सकें।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close