अंतर्राष्ट्रीयटेकदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

IND vs NZ 1st T20: भारत की जीत से खुश हुए कप्तान रोहित, हिटमैन ने इन खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की, चमके सूर्यकुमार यादव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को जयपुर में खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन करते हुए कीवियों को पांच विकेट से शिकस्त दी। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

IND vs NZ 1st T20: भारत की जीत से खुश हुए कप्तान रोहित, हिटमैन ने इन खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की, चमके सूर्यकुमार यादव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकबला बुधवार को में खेला  गया। सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुए इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कीवी टीम को पांच विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के था भारत तीन मैचों सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। टीम इंडिया को मैच जिताने में सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके अलावा आर अश्विन और अक्षर पटेल ने घातक गेंदबाजी की। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की।

युवाओं के पास था सीखने का मौका

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, यह मैच बहुत आसान नहीं था, इनमें उन लड़कों को सीखने का मौका मिला जिन्होंने कभी ऐसी परिस्थितियों में बल्लेबाजी नहीं की थी, यह उनके लिए भी सीखने का मौका था कि उन्हें क्या करना था, यह हमेशा पावर हिटिंग नहीं है, आप कोशिश करते हैं और गेंद को फिल्डर के बाईं या दाईं ओर रखते हैं जिससे सिंगल या बाउंड्री ढूंढ़ते हैं, एक टीम के रूप में हम खुश हैं कि लड़कों ने उस स्थिति में बल्लेबाजी की और खेल समाप्त किया, तकनीकी रूप से एक अच्छा मैच था, कुछ खिलाड़ियों की कमी और यह देखने के लिए कि नए खिलाड़ियों के पास क्षमता के मामले में क्या है, मुझे लगता है कि आखिरी 3-4 ओवरों में हमने जिस तरह से वापसी की वह शानदार थी।

हिटमैंन ने गेंदबाजों की जमकर की तारीफ

रोहित शर्मा ने आगे कहा इस मैच में गेंदबाजों ने बेहतरीन बॉलिंग की। खासकर अश्विन और अक्षर पटेल ने जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक साथ गेंदबाजी करते हैं, वे हमेशा विकेट लेना चाहते हैं, यह एक अच्छा संकेत है, सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने कुछ बेहतरीन स्ट्रोक खेले, स्पिन गेंदबाजों का डटकर सामना किया और तेज गेंदबाजों के खिलाफ पेस इस्तेमाल की। रोहित ने आगे कहा मैंने और ट्रेंट बोल्ट ने एक साथ काफी क्रिकेट खेली है वह मेरी कमजोरी जानतें और मैं उनकी मजबूती जानता हूं, दोनों के बीच अच्छी भिड़ंत थी, जब मैं कप्तानी करता हूं तो उन्हें झांसा देने के लिए कहता हूं, और उन्होंने ठीक वही किया, उसने मिडविकेट के फिल्डर को पीछे रखा था और फाइनल लेग के फिल्डर के आगे लगाया था, मुझे पता था कि वह बाउंसर फेंकने वाले हैं मैं गेंद को फील्डर के ऊपर से निकाल रहा था लेकिेन दुर्भाग्य से गेंद में पर ज्यादा गति नहीं थी।

भारत ने पांच विकेट से जीता मैच

भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने छह विकेट पर 165 रन बनाए। कीवियों की तरफ से मार्टिंन गुप्टिल ने 70 रनों की पारी खेली। अपनी इनिंग्स के दौरान उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाए। उनके अलावा मार्क चैपमैन 63 रन बनाकर आउट हुए। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और आर अश्विन ने 2-2 विकेट लिए। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट लिए 50 रन जोड़े। राहुल 15 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद हिटमैन सूर्यकूमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बैटिंग करते हुए भारत को जीत तक पहुंचा दिया। रोहित 48 रन बनाकर आउट हुए जबकि सूर्यकुमार ने 63 रनों की पारी खेली। इस तरह भार ने 5 विकेट के नुकसान 165 रनों का टारगेट हासिल कर लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close