अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

IND vs NZ Fantasy 11: रोहित और राहुल से बड़ी पारी की उम्मीद, जयपुर की सपाट पिच मै ज्यादा बल्लेबाजों को लेना होगा फायदेमंद

Note: सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी हो सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।

IND vs NZ Fantasy 11: रोहित और राहुल से बड़ी पारी की उम्मीद, जयपुर की सपाट पिच मै ज्यादा बल्लेबाजों को लेना होगा फायदेमंद

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जयपुर में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के पास न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्डकप की हार का बदला लेने का अच्छा मौका है। भारत के लोकेश राहुल और रोहित शर्मा इस मैच में अच्छे अंक दिला सकते हैं। वहीं न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल और ट्रेंट बोल्ट पर भरोसा जताया जा सकता है। जयपुर की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल रहेगी। ऐसे में ज्यादा बल्लेबाजों को अपनी टीम में रखना फायदेमंद होगा।

फैंटेसी-11 के सिलेक्शन की बात करें तो जयपुर की पिच सपाट होगी और बल्लेबाज ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए प्लेइंग कंडीशंस कैसे होंगे और कौन-कौन से खिलाड़ी फैंटेसी गेम में ज्यादा पॉइंट दिला सकते हैं।

विकेटकीपर

इस मैच में भारत के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के कंधों पर होगी। पंत का हालिया फॉर्म ठीक-ठाक रहा है, लेकिन लंबे समय से उन्होंने कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। वहीं न्यूजीलैंड के लिए विकेटकीपिंग टिम सीफर्ट करेंगे। ये दोनों ही खिलाड़ी काफी नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं। ऐसे में आप किसी भी विकेटकीपर को अपनी टीम में रख सकते हैं। हालांकि पंत को भारतीय हालातों का फायदा मिलेगा और मौका मिलने पर वो बड़ा स्कोर बना सकते हैं।

बल्लेबाज

आप अपनी टीम में चार से पांच बल्लेबाजों को शामिल कर सकते हैं। न्यूजीलैंड की टीम में मार्टिन गुप्टिल एकमात्र बल्लेबाज हैं, उन्हें टीम में रखना फायदेमंद होगा। वहीं भारत के रोहित शर्मा और केएल राहुल के अलावा आप सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर पर भी भरोसा जता सकते हैं। ये सभी बल्लेबाज शुरुआत में बल्लेबाजी करने आते हैं और सपाट पिच में कोई भी बड़ी पारी खेल सकता है।

ऑलराउंडर्स

न्यूजीलैंड की टीम में ऑलराउंडर्स की भरमार है इस वजह से आपको कम से कम तीन ऑलराउंडर अपनी टीम में रखने चाहिए। न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने टी-20 वर्ल्डकप में खूब रन बनाए हैं। उनके अलावा न्यूजीलैंड के जेम्स नीशम ने भी गेंद और बल्ले दोनों के साथ अच्छा खेल दिखाया है। आप इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी टीम में ले सकते हैं। इसके साथ ही भारत के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का यह मैच खेलना तय है। आप उन्हें भी अपनी टीम में रख सकते हैं।

गेंदबाज

जयपुर की पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार होती है, लेकिन यहां शुरुआत से ओस गिरेगी और गेंदबाजों को परेशानी होगी। ऐसे में अनुवभी गेंदबाजों को टीम में रखना फायदेमंद रहेगा। जो गेंदबाज बेहतर नियंत्रण के साथ गेंदबाजी करते हैं। इसलिए आप अपनी टीम में टिम साउदी, ईश सोढ़ी, अवेश खान और युजवेन्द्र चाहल को रख सकते हैं।

कप्तान और उपकप्तान

दोनों टीमों के किसी ओपनिंग बल्लेबाज को कप्तान या उप कप्तान बनाना फायदेमंद हो सकता है। आप आप केएल राहुल, डेरिल मिशेल और रोहित शर्मा में से अपना कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद सिराज, अवेश खान।

न्यूजीलैंड की टीम: टिम साउदी (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिशेल, टिम सीफर्ट, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close