ओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

T20 World Cup: खुशी से पागल मैथ्यू वेड – स्टोइनिस ने जूते से शराब पीकर मनाया विश्व कप जीतने का जश्न, आईसीसी ने शेयर किया वीडियो

रविवार को आईसीसी टी-20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार खिताब जीता। इसके बाद कंगारू खिलाड़ियों ने जीत का जश्न जूते में शराब पीकर मनाया। 

T20 World Cup: खुशी से पागल मैथ्यू वेड – स्टोइनिस ने जूते से शराब पीकर मनाया विश्व कप जीतने का जश्न, आईसीसी ने शेयर किया वीडियो

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आयोजित किए गए टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला रविवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस खिताबी मुकाबले में कंगारुओं ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कीवियों पर एकतरफा जीत दर्ज की। यह ऑस्ट्रेलिया का पहला टी-20 वर्ल्ड कप खिताब है। फाइनल पर कब्जा करने के बाद कंगारू खिलाड़ियों ने जीत का जश्न बड़े ही अनूठे अंदाज में मनाया। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जूते में शराब डालकर पी। आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम का इसी तरह का एक वीडियो शेयर किया है।

वेड-स्टोइनिस ने जूते में शराब डालकर पी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा शेयर किए गए वीडियो सभी खिलाड़ी जीत की खुशी मना रहे हैं। इस दौरान मैथ्यू वेड अपना जूता उतारते हैं और उससें शराब डालकर पीते हैं। इसके बाद उनके पास में खड़े मार्कस स्टोइनिस भी उसी जूते में शराब डालकर पीते हैं। आईसीसी ने इस वीडियो को सोशल साइट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में किया शानदार प्रदर्शन

आईसीसी टी-20 विश्व कप शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को दावेदार नहीं माना जा रहा था। क्योंकि टीम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश से टी-20 सीरीज हार चुकी थी। लेकिन वर्ल्ड कप में आते ही कंगारू टीम तेवर बदल गए। अपने विश्व कप अभियान में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ एक मैच हारी। उसे सुपर 12 मुकाबले में इंग्लैंड ने हराया था। लेकिन उसके बाद कंगारुओं ने वापसी करते हुए अपने सभी मुकाबले ही नहीं जीते बल्कि विश्व कप पर भी कब्जा किया। आईपीएल 2021 में संघर्ष कर रहे डेविड वार्नर ने 289 रन बनाकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

कंगारुओं ने कीवियों को आठ विकेट से हराया

दुबई में खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 172 रन बनाए। कीवी टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 28 और कप्तान केन विलियमसन ने 85 रनों की तूफानी पारी खेली। वही, जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया ने 18.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया। कंगारू टीम की ओर से ओपनर डेविड वार्नर ने 53 रनों की पारी खेली जबकि, मिशेल मार्च 77 रन बनाकर नाबाद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close