अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनटेकदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

बाबर ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड: टी-20 में सबसे तेज 2500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, पहले वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाए

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टी-20 में सबसे तेज 2500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ा है।

बाबर ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड: टी-20 में सबसे तेज 2500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, पहले वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाए

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 2500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। विराट ने 68 टी-20 पारियों में 2500 रन बनाए थे। वहीं बाबर ने सिर्फ 62 पारियों में यह कारनामा किया है। बाबर और विराट के बाद ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। इसके साथ ही बाबर अपने पहले टी-20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। इस मामले में बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन का रिकॉर्ड तोड़ा है।

हेडन ने उनके पहले टी-20 वर्ल्डकप में 265 रन बनाए थे और यह रिकॉर्ड उनके नाम था। इसके बाद बाबर ने यह कीर्तिमान अपने नाम किया है। इस वर्ल्डकप में अब तक बाबर छह मैचों में 303 रन बना चुके हैं। अगर पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंचती तो बाबर आजम विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड तोड़ सकते थे। विराट एक टी-20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने एक सीजन में 319 रन बनाए थे और बाबर उनसे सिर्फ 16 रन पीछे रह गए।

रूट ने भी पहले टी-20 वर्ल्डकप में किया था कमाल

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट भले ही अब अपने देश की टी-20 टीम का हिस्सा न हों पर अपने पहले टी-20 वर्ल्डकप में उन्होंने भी कमाल की बल्लेबाजी की थी। रूट ने अपने पहले वर्ल्डकप में 249 रन बनाए थे। बाबर ने सेमीफाइनल मैच में उनका रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में बाबर ने 34 गेंद में 39 रनों की पारी खेली। बाबर ने इस मैच में मैथ्यू हेडन का रिकॉर्ड तोड़ा। हेडन फिलहाल पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार भी हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close