अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

T20 World Cup: इस बार भारत-पाकिस्तान महामुकाबले ने सारे पुराने रिकॉर्ड्स तोड़े, इस मामले में रहा सबसे आगे

स्टार इंडिया की विज्ञप्ति के अनुसार पिछले हफ्ते तक यानी क्वालिफायर और सुपर 12 चरण के शुरुआती 12 मैचों में टी-20 विश्व कप की कुल पहुंच 23 करोड़ 80 लाख दर्शकों तक थी।

T20 World Cup: इस बार भारत-पाकिस्तान महामुकाबले ने सारे पुराने रिकॉर्ड्स तोड़े, इस मामले में रहा सबसे आगे

टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्तूबर को हुए मुकाबले ने व्यूअरशिप के सभी पुराने रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। यह मैच सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच बन गया है। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को रिकॉर्ड 16 करोड़ 70 लाख दर्शकों ने देखा। प्रतियोगिता के आधिकारिक प्रसारणकर्ता ने यह दावा किया है।

स्टार इंडिया की विज्ञप्ति के अनुसार पिछले हफ्ते तक यानी क्वालिफायर और सुपर 12 चरण के शुरुआती 12 मैचों में टी-20 विश्व कप की कुल पहुंच 23 करोड़ 80 लाख दर्शकों तक थी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया 2016 टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल इससे पहले सबसे अधिक देखा जाने वाला टी-20 मुकाबला था। उस मैच को 13 करोड़ 60 लाख दर्शकों ने देखा था।

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘16 करोड़ 70 लाख दर्शकों के साथ 24 अक्तूबर को हुआ बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबला अब तक सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच है। इसने भारत-वेस्टइंडीज के बीच 2016 आईसीसी विश्व टी20 सेमीफाइनल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। भारत और पाकिस्तान की चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में दो साल बाद आमने सामने थी।’

भारत और पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्तूबर को एक-दूसरे के खिलाफ की थी जिसमें बाबर आजम की टीम ने विराट कोहली की टीम को 10 विकेट से हराया था। पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है जबकि भारत ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close