ओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

T20 World Cup: फैंस के लिए खुशखबरी, फाइनल में 100 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में मिलेगी एंट्री

सेमीफाइनल में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें पहुंची हैं। पहला सेमीफाइनल बुधवार को इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच और दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

T20 World Cup: फैंस के लिए खुशखबरी, फाइनल में 100 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में मिलेगी एंट्री

टी-20 विश्व कप में फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। 14 नवंबर को दुबई में होने वाले फाइनल में 100 फीसदी सीट भरने की अनुमति मिल गई है। दुबई में 25 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। ऐसे में फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को अपने फैंस का पूरा समर्थन मिल सकेगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को फाइनल की रात पूरी तादाद में दर्शकों को स्टेडियम में आने देने की अनुमित दे दी गई है। न्यूज एजेंसी ने बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से बताया कि इसके लिए भारतीय बोर्ड और ईसीबी दोनों ने यूएई अथॉरिटी से इजाजत मांगी थी। जिसे यूएई के अथॉरिटी ने पास कर दिया है।

सूत्र ने बताया- बीसीसीआई और ईसीबी दोनों इसके लिए उत्साहित थे। इजाजत मिल तो गई है, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखने को कहा गया है। आईसीसी ने भरोसा दिलाया है कि प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा और अब तक टूर्नामेंट में इसका ध्यान रखा भी गया है। हम इस टूर्नामेंट को सफल बनाना चाहते हैं।

टी-20 विश्व कप 2021 अब तक शानदार रहा है। हालांकि, टीम इंडिया इसमें सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब नहीं हो सकी। यह विराट कोहली का बतौर टी-20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान आखिरी टूर्नामेंट था। वहीं, रवि शास्त्री का भी यह बतौर हेड कोच आखिरी टूर्नामेंट था।

टीम इंडिया के बाहर होने से फैंस की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लगा। भारतीय टीम सुपर-12 राउंड में पांच में से तीन मैच जीत सकी। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार ने भारत का आगे का रास्ता बंद कर दिया। सेमीफाइनल में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें पहुंची हैं। पहला सेमीफाइनल बुधवार को इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच और दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close