अंतर्राष्ट्रीयताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

हार्दिक से नाखुश BCCI: टीम मैनेजमेंट और चयन समिति से मांगा जा सकता है जवाब, टीम इंडिया से ड्रॉप किया जा सकता है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई हार्दिक के प्रदर्शन से नाखुश है। बीसीसीआई ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैचों में उनके सिलेक्शन पर सवाल उठाए हैं।

हार्दिक से नाखुश BCCI: टीम मैनेजमेंट और चयन समिति से मांगा जा सकता है जवाब, टीम इंडिया से ड्रॉप किया जा सकता है

संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टी-20 विश्व कप में भारत के लचर प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर सवाल उठने लगे हैं। ग्रुप स्टेज से ही टीम इंडिया के बाहर होने के बाद बीसीसीआई एक्शन में है। इसी महीने न्यूजीलैंड भारत दौरे पर आ रही है और मंगलवार को टीम का एलान किया जा सकता है। इस दौरान दोनों टीमें तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। टी-20 सीरीज के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम से बाहर किया जा सकता है।

चयन समिति से जवाब मांग सकता है बीसीसीआई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई हार्दिक के प्रदर्शन से नाखुश है। बीसीसीआई ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैचों में उनके सिलेक्शन पर सवाल उठाए हैं। साथ ही चयन समिति और टीम मैनेजमेंट से इसका जवाब भी मांगा है। बोर्ड का मानना है कि जब हार्दिक चोटिल थे, तो उन्हें स्क्वॉड में शामिल कैसे किया गया। साथ ही मैच में उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल क्यों किया गया।

बोर्ड इस मामले पर चयन समिति और टीम मैनेजमेंट से रिपोर्ट मांग सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि बीसीसीआई उनसे पूछ सकता है कि जब आईपीएल 2021 के दौरान ही हार्दिक की चोट का पता चल चुका था तो उन्हें स्क्वॉड में शामिल करने की बजाय नेशनल क्रिकेट अकेडमी (एनसीए) क्यों नहीं भेजा गया? इनसाइड स्पोर्ट्स ने बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से कहा कि निश्चित तौर पर दोनों से रिपोर्ट मांगी जाएगी।

हार्दिक पर क्यों उठ रहा है विवाद?

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले चयन समिति और टीम मैनेजमेंट दोनों को पता था कि हार्दिक फिट नहीं हैं। इसके बावजूद उन्होंने गैम्बल किया, जो कि सही नहीं बैठा। टीम इंडिया को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

हार्दिक के गेंदबाजी नहीं कर पाने की वजह से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को छठे गेंदबाज की कमी खली। इससे टीम बैलेंस पर असर पड़ा।

अब जब टीम इंडिया बाहर हो चुकी है, तो बीसीसीआई इन सब फैसलों से खुश नहीं है।

सिर्फ हार्दिक ही नहीं, मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी आईपीएल के बाद और विश्व कप से पहले फिट नहीं थे। उनको लेकर भी बोर्ड सवाल पूछ सकता है।

हार्दिक को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम से बाहर किया जा सकता है। साथ ही उन्हें नेशनल क्रिकेट अके़डमी भेजा जा सकता है।

चयन समिति ने भी अपने अधिकारियों को घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट पर नजर रखने के लिए कहा है। साथ ही उन्हें हार्दिक के बैकअप को तैयार करने कहा गया है।

हार्दिक ही नहीं वरुण के चयन पर भी नाखुश है बोर्ड

बीसीसीआई सिर्फ हार्दिक ही नहीं, वरुण के चयन पर भी सवाल उठा सकता है। चयन समिति से यह पूछा जा सकता है कि वरुण जब फिट नहीं थे, तो युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस के साथ ही रहना चाहते थे। उन्हें एनसीए वापस जाने के लिए भी कहा गया था, पर उन्होंने इससे इनकार कर दिया था। इससे बोर्ड नाखुश है। अब टी-20 विश्व कप के बाद उन्हें लंब आराम के लिए भेजा जाएगा। अब यह देखने वाली बात होगी कि दिसंबर जनवरी में होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए उन्हें टीम में शामिल किया जाता है या नहीं।

वेंकटेश अय्यर को मिल सकता है मौका

आईपीएल खत्म होने के बाद हार्दिक के रिप्लेसमेंट के तौर पर कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार वेंकटेश अय्यर को देखा जा रहा था। सैयद मुश्ताक टूर्नामेंट में भी वेंकटेश के प्रदर्शऩ पर गौर करने के लिए कहा गया है। उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चयन समिति को इस बात की चिंता है कि उनके पास हार्दिक का रिप्लेसमेंट ही नहीं है। इसलिए घरेलू टूर्नामेंट में एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर पर नजर रखने को कहा गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close