ओपिनियनदेशन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

टीम इंडिया का नया कप्तान: रोहित को जल्द सौंपी जा सकती है टी-20 और वनडे की कमान, चयन समिति की बैठक में होगा फैसला

विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। बोर्ड अधिकारी ने बताया कि विराट पहले ही टी-20 विश्व कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ने का एलान कर चुके हैं।

टीम इंडिया का नया कप्तान: रोहित को जल्द सौंपी जा सकती है टी-20 और वनडे की कमान, चयन समिति की बैठक में होगा फैसला

टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया में बड़े बदलाव हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक विराट कोहली टी-20 के साथ-साथ वनडे की कप्तानी से भी इस्तीफा दे सकते हैं। मौजूदा उपकप्तान रोहित शर्मा को टी-20 के साथ-साथ वनडे की कप्तानी भी सौंपी जा सकती है। इसको लेकर जल्द ही चयन समिति की बैठक होने वाली है। स्पोर्ट्स वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट्स ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से बताया कि रोहित के नाम पर मुहर लगना तय है।

रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। बोर्ड अधिकारी ने बताया कि विराट पहले ही टी-20 विश्व कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ने का एलान कर चुके हैं। उन्होंने वर्क लोड का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा भेजा था। हालांकि, एक बल्लेबाज के रूप में विराट टी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे।

विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड टीम भारत आएगी

टी-20 विश्व कप के बाद भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ एक अहम सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। हालांकि, इस सीरीज में रोहित और विराट समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। साथ ही केएल राहुल को टी-20 सीरीज के लिए कप्तानी सौंपी जा सकती है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 17 नवंबर को जयपुर, दूसरा टी-20 19 नवंबर को रांची और तीसरा टी-20 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। इसके बाद 25 से 29 नवंबर तक कानपुर में पहला टेस्ट और और तीन से सात दिसंबर के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है। इसके बाद 2023 में भारत में वनडे विश्व कप खेला जाना है। बोर्ड अभी से ही इसकी तैयारियों में जुट जाएगा। हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ के नाम पर मुहर लगना तय है। ऐसे में अगले विश्व कप से पहले द्रविड़ की देखरेख में रोहित को अपनी टीम तैयार करने का पूरा मौका भी मिलेगा। 2017 के बाद पहली बार टीम इंडिया में दो कप्तान होंगे। इससे पहले 2014 से 2017 तक भारतीय टीम में दो कप्तान थे। महेंद्र सिंह धोनी टी-20 और वनडे और विराट कोहली टेस्ट के कप्तान थे।

बतौर कप्तान रोहित का शानदार रिकॉर्ड

बतौर कप्तान रोहित का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 19 टी-20 में भारत की कप्तानी की है और 15 मैच जीते हैं। वहीं आईपीएल में वह अपनी टीम मुंबई इंडियंस को पांच बार खिताब जिता चुके हैं। बतौर कप्तान रोहित की बल्लेबाजी भी शानदार रही है। उन्होंने 41.88 के औसत से 712 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close