अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs NZ: पाक से हार के बाद शमी को ट्रोल किए जाने से विराट खफा, बोले- धर्म के आधार पर निशाना बनाना सबसे खराब

भारत और न्यूजीलैंंड के बीच होने वाले मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि टीम इंडिया मैच के लिए तैयार है। साथ ही विराट ने शमी को निशाना बनाने वालों को करारा जवाब दिया। 

IND vs NZ: पाक से हार के बाद शमी को ट्रोल किए जाने से विराट खफा, बोले- धर्म के आधार पर निशाना बनाना सबसे खराब

भारत और न्यूजीलैंंड के बीच रविवार को होने वाले मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि टीम इंडिया मैच के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में कहां गलती हुई यह हमें पता है। हम उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ सुधारने की कोशिश करेंगे।

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद शमी को ट्रोल किए जाने पर उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर किसी को निशाना बनाना सबसे खराब चीज है। भारत और न्यूजीलैंड रविवार को सुपर-12 के ग्रुप-2 के मुकाबले में भिड़ेंगे। यह मैच शाम 7:30 बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

कोहली ने कहा- जिस स्तर पर यह प्रतियोगिता होती है, वह बिल्कुल अलग है। आगे यह अहम रहेगा कि मानसिक तौर पर हम फील्ड पर कैसे उतरते हैं। पिछले मैच में पाकिस्तान के शाहीन हमारे खिलाफ आक्रामक रहे। हमें भी अब अपनी बैटिंग से न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाजोंं को रोकने के लिए तैयार रहना होगा।

एक मैच से कुछ नहीं बिगड़ता

पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने पर विराट ने कहा कि एक मैच से सब कुछ नहीं बिगड़ता। उन्होंने कहा “जैसा कि मैंने पहले भी कहा था, लोग नहीं समझते कि ग्राउंड पर हम कितनी मेहनत करते हैं। सिर्फ कोई एक गेम अहम नहीं होता। हमारे लिए हर मैच अहम है।”

वहीं शार्दुल ठाकुर से जुड़े सवाल पर विराट बोले कि वह लगातार हमारे प्लान का हिस्सा हैं। वे टीम में किस जगह फिट होते हैं ये हमें देखना होगा। फिलहाल इस बारे में तय तौर पर कुछ नहीं कह सकता। हमें इस बारे में आगे देखना होगा।

हमें यह मानना होगा कि पिछले मैच में हमारी विपक्षी टीम ने हमसे बेहतर खेल दिखाया। यह किसी एक खिलाड़ी की हार नहीं थी। यह पूरी टीम की हार थी। खेल भावना के लिए हमारा यह मानना बेहद जरूरी है।

टॉस की अहमियत ज्यादा पर उस बारे में सोच नहीं सकते

भारतीय कप्तान ने कहा कि टॉस फिर से बड़ा फैक्टर साबित होगा, लेकिन सिर्फ टॉस ही सबकुछ होगा, इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा जा सकता। इसलिए हमारा सिर्फ इस पर फोकस है कि हमारे 11 खिलाड़ी किस तरह परफॉर्म करते हैं। एक टीम के तौर पर हम सिर्फ मैदान में उतरने के लिए उत्साहित हैं।

कई क्रिकेटर्स ने शमी का समर्थन किया था

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की करारी हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था। शमी के अलावा विराट कोहली और बाकी खिलाड़ियों पर भी फैंस ने निशाना साधा था। इसके बाद कई दिग्गजों ने शमी का समर्थन किया था। फेसबुक ने भी शमी के बारे में किए गए आपत्तिजनक कमेंट को हटाने के लिए तुरंत एक्शन लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close