देशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

T20 World Cup 2021: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, शाहिद अफरीदी के इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टी-20 वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है। 34 वर्षीय क्रिकेटर ने पहले दौर के ग्रुप बी मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को अहम जीत दिलाने में खास भूमिका निभाई।

T20 World Cup 2021: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, शाहिद अफरीदी के इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टी-20 वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है। 34 वर्षीय क्रिकेटर ने पहले दौर के ग्रुप बी मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को अहम जीत दिलाने में खास भूमिका निभाई। उन्होंने पहले बल्ले से 46 रन बनाए और फिर गेंदबाजी में चार विकेट भी चटकाए।

शाकिब ने इस दौरान पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। शाकिब अब टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में संयुक्त रूप से अफरीदी के साथ शीर्ष पर कायम हो गए हैं। शाकिब के 29 टी-20 वर्ल्ड कप मैचों से अब 39 विकेट हो गए हैं और वह इस मामले में अफरीदी के रिकॉर्ड की बराबरी पर आ गए हैं। हालांकि अफरीदी की तुलना में शाकिब का प्रदर्शन ज्यादा बेहतर है। अफरीदी के 34 मैचों में 39 विकेट है।

सक्रिय क्रिकेटरों में टी-20 वर्ल्ड कप में अबतक किसी ने भी 30 से ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं। वेस्टइंडीज के ऑलराउंड डवेन ब्रावो 25 विकेट के साथ इस लिस्ट में नौवें नंबर पर है।

शाकिब के नाम इस समय टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है। ये रिकॉर्ड उन्होंने इसी टी-20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में बनाया था। हालांकि बांग्लादेश को उस मैच में छह रन से हार का सामना करना पड़ा था। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 100 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सिर्फ शाकिब और श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का ही नाम शामिल है।

उधर शाकिब के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश की टीम ने पीएनजी को 84 रनों के बड़े अंतर से हराकर सुपर 12 के लिए क्वालीफाई कर लिया। ऐसे में अब शाकिब के पास अफरीदी से आगे निकलने का मौका होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close