ओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

T20 World Cup 2021: सुपर-12 में पहुंचने के बावजूद क्यों परेशान हैं श्रीलंकाई कप्तान शनाका?, जानें वजह

श्रीलंका की टीम ने आयरलैंड को हराकर सुपर-12 में जगह बना ली। वह ग्रुप ए में सुपर-12 में पहु्ंचने वाली पहली टीम है। लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका अपनी टीम को लेकर काफी परेशान हैं। 

T20 World Cup 2021: सुपर-12 में पहुंचने के बावजूद क्यों परेशान हैं श्रीलंकाई कप्तान शनाका?, जानें वजह

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में आयरलैंड को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में श्रीलंका ने 70 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की। यह मुकाबला जीतकर भले ही श्रीलंका की टीम सुपर-12 में पहुंच गई हो लेकिन कप्तान दासुन शनाका अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। उन्होंने शीर्ष क्रम बल्लेबाजी को लेकर चिंता जताई है।

सुपर-12 में पहुंचने वाली श्रीलंका पहली टीम

श्रीलंका टी-20 विश्व कप के सुपर-12 में पहुंचने वाली पहली टीम है। इस टीम ने अब तक अपने दोनों क्वालीफाई मुकाबले जीते हैं। टीम की इस सफलता के बावजूद कप्तान दासुन शनाका खुश नहीं हैं। वह टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी को लेकर काफी चिंतित हैं। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा खाता भी नहीं खोल पाए। उन्हें पॉल स्टर्लिंग ने आउट किया। इससे बाद  दिनेश चांडीमल 6 और अविष्का फर्नांडो बगैर कोई रन बनाए आउट हुए।

टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी चिंताजनक 

प्रजेंटेशन सेरमनी के दौरान टीम के कप्तान दासुन शनाका ने कहा, हम थोड़े चिंतित थे शीर्ष क्रम हमारे लिए चिंताजनक रहा है, विश्व कप से पहले हमारे पास हसरंगा को ऊपरी क्रम में भेजने की योजना थी। वानेंदु हसरंगा ने इस मुकाबले में शानदार 71 रनों की पारी खेली। जिसके चलते 2014 के विजेता श्रलींका ने 171 रन बनाए। इसके बाद महेश दीक्षाना की जादुई गेंदों का आगे आयरलैंड की टीम सिर्फ 101 रनों पर ढेर हो गई।

फील्डिंग पर भी जताई चिंता

मैच के बाद बातचीत के दौरान कप्तान दासुन शनाका ने टीम की फील्डिंग पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि हमें शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के अलावा फील्डिंग में सुधार करने करने की जरूरत है। कप्तान के मुताबिक, टीम में तेज गेंदबाजी का होना काफी अच्छा है, वे एकदम सटीक गेंदबाजी करते हैं, जिसका श्रेय कोच को जाता है, हमें शीर्ष क्रम में और अपने क्षेत्ररक्षण में भी सुधार करने की जरूरत है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close