IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

IPL Final में अजब संयोग: 2012 के प्लेऑफ से ठीक उल्टा 2021 में हो रहा, चेन्नई के फैंस के लिए खुशखबरी

2021 यानी 2012 के आखिरी दो अंकों को आपस में बदल दें तो इस बार प्लेऑफ के परिणाम भी 2012 के मुकाबले इसी प्रकार बदले हैं।

IPL Final में अजब संयोग: 2012 के प्लेऑफ से ठीक उल्टा 2021 में हो रहा, चेन्नई के फैंस के लिए खुशखबरी

आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने-सामने होगी। फाइनल में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। 2012 आईपीएल के फाइनल में भी सीएसके और केकेआर का सामना हो चुका है। तब कोलकाता ने चेन्नई को हराया था।

अब 2021 यानी 2012 के आखिरी दो अंकों को आपस में बदल दें तो इस बार प्लेऑफ के परिणाम भी 2012 के मुकाबले इसी प्रकार बदले हैं। अब इसे आप संयोग कहिए या कुछ और लेकिन वाकई ऐसा हुआ है। यह संयोग चेन्नई के फैंस को खुशी का मौका दे सकता है।

2012 में प्लेऑफ में क्या हुआ था?

दरअसल, 2012 आईपीएल में कोलकाता की टीम लीग राउंड के बाद दूसरे स्थान पर रही थी। वहीं, चेन्नई की टीम चौथे स्थान पर रही थी। तब भी क्वालीफायर-1 में कोलाकात का सामना दिल्ली से हुआ था। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को हराया था और फाइनल में पहुंची थी।

इसके बाद एलिमिनेटर में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की थी। फिर क्वालीफायर-2 में दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करते हुए हराया था और फाइनल में जगह बनाई थी। फाइनल में कोलकाता ने चेन्नई को लक्ष्य का पीछा करते हुए हराया था।

अब 2021 में ठीक 2012 का उल्टा हुआ है। चेन्नई की टीम लीग राउंड के बाद अंक तालिका में दूसरे नंबर पर रही। वहीं, कोलकाता की टीम चौथे स्थान पर रही। पहले क्वालीफायर में चेन्नई ने दिल्ली को लक्ष्य का पीछा करते हुए हराया और सीधे फाइनल में पहुंची।

इसके बाद कोलकाता ने एलिमिनेटर मुकाबले को लक्ष्य का पीछा करते हुए जीता। क्वालीफायर-2 में कोलकाता का सामना दिल्ली से हुआ। केकेआर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को हरा दिया और फाइनल में जगह बनाई। यानी जो 2012 में हुआ इस बार ठीक उसका उल्टा हो रहा। अब फाइनल में चेन्नई का सामना कोलकाता से हो रहा है।

इस संयोग के हिसाब से परिणामों को देखें तो चेन्नई फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता को हरा सकती है। अब यह तो देखने वाली बात होगी कि इस मैच का परिणाम क्या होता है। जो भी हो, लेकिन दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close