IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

IPL: जब-जब फाइनल में पहुंची है कोलकाता, जीता है खिताब, CSK के लिए कड़ी चुनौती

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंच गई है. कोलकाता ने बुधवार को दिल्ली को मात दी और अब चैम्पियन बनने के लिए चेन्नई से लड़ना होग

IPL: जब-जब फाइनल में पहुंची है कोलकाता, जीता है खिताब, CSK के लिए कड़ी चुनौती

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को हुए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मात दी. इसी के साथ कोलकाता की टीम आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंच गई है. अब 15 अक्टूबर को ये खिताब जीतने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता की टीमें आमने-सामने होंगी.

अगर आईपीएल का इतिहास देखें, तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार खिताब जीता है. 2014, 2012 में कोलकाता चैम्पियन बनी थी. खास बात ये है कि कोलकाता की टीम जब भी फाइनल में पहुंची है, वह सीधे खिताब ही जीत जाती है.

आीपीएल 2012 के फाइनल में कोलकाता ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात दी थी. इसके बाद 2014 के फाइनल में उसने Kings XI Punjab (पंजाब किंग्स) को 3 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया था.

वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल बने स्टार

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उनके बल्लेबाजों ने कमाल किया है. खासकर यूएई में हुए आईपीएल 2021 के दूसरे हिस्से में शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की जोड़ी KKR को आगे ले गई. इस सीजन में केकेआर की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में शुभमन  गिल, वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी का ही नाम है.

शुभमन गिल- 427 रन

राहुल त्रिपाठी – 395

वेंकटेश अय्यर- 320 रन

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयॉन मोर्गन ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि हम अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखना चाहते हैं, जहां फाइनल में पहुंचकर जीत हासिल की जाए. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स एक शानदार टीम है, जिसने कई बार फाइनल में जगह बनाई है और जीता भी है. ऐसे में 15 तारीख के मुकाबले पर हमारी नजर है और हम पूरी तरह तैयार हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close