IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

IPL: कोहली के साथ मैक्सवेल और डिवीवियर्स में से किसे रिटेन करेगा आरसीबी, गौतम गभीर ने दिया सुझाव

आरसीबी 2022 आईपीएल के लिए किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगा इसे लेकर गौतम गंभीर ने सुझाव दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए मेगा ऑक्शन होगा। आईपीएल के अगले सत्र में दो नई टीमें भी शामिल होंगी। 

IPL: कोहली के साथ मैक्सवेल और डिवीवियर्स में से किसे रिटेन करेगा आरसीबी, गौतम गभीर ने दिया सुझाव

साल 2008 में शुरू हुए आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आज तक ट्रॉफी नहीं जीत पाई। आरसीबी इंडियन प्रीमियर लीग की उन तीन टीमों में शामिल है जो खिताब नहीं जीत सकीं। हालांकि, ऐसा दो बार हुआ जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास ट्रॉफी जीतने का मौका था। साल 2009 और 2016 में टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन यह दुर्भाग्य ही था कि वह फाइनल नहीं जीत सकी। इसके बाद बैंगलोर की टीम 2020 और 2021 में प्लेऑफ में पहंची जहां से उसे हार का सामना करना पड़ा। अब आईपीएल के आगामी सत्र 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होगा। अगले सीजन में दो टीमें और जुड़ेंगी। ऐसे में आरसीबी को किन खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए इसको लेकर गौतम गंभीर ने सुझाव दिया है। विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल में से यह फ्रेंचाइजी टीम किन तीन खिलाड़ियों को रिटेन करे, इसको लेकर गंभीर ने अपने विचार साझा किए।

डिविलियर्स टीम का भविष्य नहीं हैं

ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो ‘हां या ना’  में जब गौतम गंभीर से पूछा गया कि क्या विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, और युजवेंद्र चहल को आरसीबी को रिटेन करना चाहिए। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, हां, इसमें मैं हर्षल पटेल का ऩाम और शामिल करना चाहूंगा, यह देखना होगा कि फ्रेंचाइजी हर्षल और चहल में से किेसे रिटेन करेगी। गंभीर ने आगे कहा, मुझे लगता है कि आरसीबी मैक्सवेल को रिटेन करेगा, क्योंकि उनमें प्यूचर है, एबी डिवीलियर्स में भविष्य नहीं है। डिवीलियर्स ने इस साल 13 मैचों में 313 रन बनाए जबिक मैक्सवेल ने इतनी मुकाबलों में 513 रन बनाने में सफल रहे।

विराट के फैसले ने खिलाड़ियों को विचलित किया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे सत्र की शुरुआत वाले दिन कहा था कि कप्तान के तौर यह उनका आखिरी सीजन है। इसके बाद वह आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे। गंभीर का मानना है कि विराट के इस निर्णय ने खिलाड़ियों को विचलित किया जिसके चलते वे बेस्ट परफॉर्मेंस नहीं कर पाए। उन्होंने आगे कहा, कोहली अपनी इस घोषणा में देरी कर सकते थे संभवत: वह इसे टूर्नामेंट के आखिर तक सुरक्षित रखते।

एलिमिनेटर में हार के बाद खत्म हुआ आरसीबी का सफर

विराट की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 9 जीत के साथ प्लेऑप में जगह बनाई थी। इस सत्र में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा और अंकतालिका में तीसरा स्थान हासिल किया। लेकिन कोलकाता के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में केकेआर ने आरसीबी को 4 विकेट से हराया। इस हार के बाद विराट की टीम का सफर आईपीएल 2021 में समाप्त हो गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close