IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

पंजाब किंग्स को झटका: केएल राहुल इस फ्रेंचाइजी से नहीं खेलेंगे अगला सीजन, मेगा ऑक्शन में होंगे शामिल!

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स का सफर कुछ खास नहीं रहा। टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही। इससे राहुल निराश हैं।

पंजाब किंग्स को झटका: केएल राहुल इस फ्रेंचाइजी से नहीं खेलेंगे अगला सीजन, मेगा ऑक्शन में होंगे शामिल!

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स का सफर कुछ खास नहीं रहा। टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही। हालांकि, टीम के कप्तान केएल राहुल ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 13 मैचों में 626 रन बनाए। वह फिलहाल ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं।

हालांकि, अब राहुल खुद को पंजाब टीम से अलग करना चाहते हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल अगले साल पंजाब किंग्स के लिए नहीं खेल सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि वह खुद को मेगा ऑक्शन में धकेल सकते हैं। अगले सीजन मेगा ऑक्शन होना है। पहले के नियम के मुताबिक, इसमें सभी टीमें सिर्फ तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। बाकी सभी को ऑक्शन में उतरना होगा।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, कई फ्रेंचाइजी ने राहुल से संपर्क भी किया है। उन्होंने राहुल को अपने साथ जोड़ने में रुचि भी दिखाई है। यदि राहुल पंजाब किंग्स से अलग हो जाते हैं, तो 29 वर्षीय इस खिलाड़ी पर अगले आइपीएल नीलामी में बड़ी बोली लग सकती है। वह पिछले कुछ सालों में टी-20 फॉर्मेट के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक रिटेंशन नीति की घोषणा नहीं की है। इसलिए फ्रेंचाइजी को राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड की संख्या के बारे में भी फिलहाल कुछ पता नहीं है। राहुल साल 2018 में पंजाब टीम से जुड़े थे और तब से इस टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने इस टीम के लिए पिछले चार साल में लगातार 600 से ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि वो बतौर कप्तान टीम को खिताब दिलाने में सफल नहीं रहे।

फिलहाल केएल राहुल यूएई में ही हैं और आईपीएल से बाहर होने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के बायो-बबल से जुड़ चुके हैं। आईपीएल के अगले सीजन में दो नई टीमें भी आएंगी। ऐसे में ये टीमें भी इस स्टार खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ सकते हैं और कप्तानी की जिम्मेदारी भी दे सकते हैं। टी-20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने से भी राहुल की मांग बढ़ जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close