अंतर्राष्ट्रीयझमाझमटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

WBBL: 18 साल की ऋचा घोष ने होबार्ट हरिकेंस के साथ करार किया, बिग बैश में खेलने वाली सातवीं भारतीय महिला क्रिकेटर होंगी

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर जैसी बड़ी खिलाड़ियों के बाद ऋचा घोष सातवीं भारतीय होंगी, जो बिग बैश लीग में खेलेंगी। उन्होंने इस लीग में खेलने को लेकर काफी उत्सुकता दिखाई है।

WBBL: 18 साल की ऋचा घोष ने होबार्ट हरिकेंस के साथ करार किया, बिग बैश में खेलने वाली सातवीं भारतीय महिला क्रिकेटर होंगी

भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष बिग बैश लीग में शामिल होने वाली सातवीं भारतीय खिलाड़ी बन चुकी हैं। उन्होंने शुक्रवार को होबार्ट हरिकेंस के साथ करार किया है। घोष जल्द ही महिला बिग बैश लीग में अपना पहला मैच खेलेंगी। उनसे पहले बिग बैश में सिडनी थंडर्स के साथ स्मृति मंधाना और दीप्ती शर्मा, सिडनी सिक्सर्स के साथ राधा यादव, मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ जेमिमाह रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर करार कर चुकी हैं। ये सभी खिलाड़ी इस साल महिला बिग बैश लीग में भाग लेंगी।

ऋचा घोष के पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का काफी अनुभव है। उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत यहीं से की थी। 100 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट रखने वाली ऋचा ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में ही अपना पहला वनडे मैच खेला था। उनके अंदर बड़े छक्के लगाने की काबिलियत है और इसे देखते हुए ही भारत ने उन्हें विश्वकप टीम में शामिल किया था।

बिग बैश को लेकर उत्साहित हैं ऋचा

बिग बैश का कॉन्ट्रैक्ट मिलने के बाद ऋचा ने कहा कि वो इस लीग में खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं। उन्होंने कहा “मैं इस मौके के लिए हरिकेंस की आभारी हूं। मैं तस्मानिया आकर अपनी साथी खिलाड़ियों से मिलने के लिए काफी उत्सुक हूं।”  उन्हें लीजल ली की जगह होबार्ट की टीम में शामिल किया गया है, जिन्होंने कुछ समय पहले ही टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। उनका कहना था कि लगातार बायो बबल में रहते हुए विदेशी टूर्नामेंट में खेलकर और क्वारंटीन में रहकर वो थक चुकी हैं और अब उन्हें थोड़े समय की जरूरत है। हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि वो कब वापसी करेंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close