IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनटेकदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

CSK vs SRH: धोनी का छक्का देख गावस्कर-पीटरसन ने की तारीफ, कहा- माही ने जो किया उससे विपक्षी टीमों को डरना चाहिए , आईपीएल में सबसे ज्यादा बार लगा चुके है विजय चक्का जानिए पूरी खबर ?

सुनील गावस्कर और केविन पीटरसन ने सीेएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है। माही ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी ओवर में छक्का लगाकर टीम को विजय दिलाई। गावस्कर और पीटरसन का कहना है कि धोनी फॉर्म में आ गए हैं और उन्होंने जो कुछ किया उससे विपक्षी टीमों को डरना चाहिए।

CSK vs SRH: धोनी का छक्का देख गावस्कर-पीटरसन ने की तारीफ, कहा- माही ने जो किया उससे विपक्षी टीमों को डरना चाहिए , आईपीएल में सबसे ज्यादा बार लगा चुके है विजय चक्का जानिए पूरी खबर ?

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 44वां मैच गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मुकाबले में सीएसके ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया। मैच के दौरान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का छक्का चर्चा का विषय रहा। उन्होंने पुराने रंग में लौटते हुए अपने जाने-माने अंदाज में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। धोनी उस समय बल्लेबाजी करने आए जब चेन्नई को 4 ओवर में 26 रन बनाने थे। एक बार फिर धोनी मैच को अंतिम ओवर तक लेकर गए। एक बार ऐसा लगा कि मुकाबला सुपर ओवर तक जा सकता है। लेकिन उन्होंने 20वें ओवर में सिद्धार्थ कौल की चौथे गेंद पर छक्का लगाकर सभी कयासों पर विराम लगा दिया। उनके इस शॉट को देखने के बाद पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर और केविन पीटरसन ने धोनी की तारीफ की है।

धोनी की फॉर्म ने बढ़ाई दूसरी टीमों की चिंता

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने धोनी की परफॉर्मेंस की तारीफ की है, उनका कहना है कि धोनी फॉर्म ने वापस आ गए हैं जो दूसरी टीमों के लिए चिंता का विषय है। मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, धोनी अक्सर ऐसा करते हैं, वह अंतिम ओवर तक मैच ले जाते हैं, जब क्रिकेट फैंस दांतों तले उंगली दबा लें, लेकिन वे भी जानते हैं कि धोनी ऐसा करने जा रहे हैं, धोनी अपने करियर में यह करिश्मा बहुत बार कर चुके हैं।

वहीं, पीटरसन ने कहा, धोनी यह बहुत वर्षों से करते आ रहे हैं, वह करते रहते हैं, और करते रहेंगे उन्होंने अब जो किया उससे विपक्ष को डरना चाहिए। उन्होंने कहा कि धोनी पिछले दो सत्र से फॉर्म में नहीं हैं, इसलिए अगर वह अब यहां ऐसा करना शुरू कर देते हैं, तो अच्छा है, वह ट्रॉफी जीत सकते हैं। उन्हें हेजलवुड और जडेजा का साथ मिला है, उनके सलामी बल्लेबाज अच्छे रहे हैं, इसलिए अगर धोनी अभी फॉर्म मे आना शुरू करते हैं और खेल समाप्त करते हैं तो अन्य टीमों को समस्या होती है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार लगाया है विजयी छक्का

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में एमएस धोनी इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा बार छक्का लगाकर टीम को मैच जिताया है। धोनी अब तक छह बार छक्का लगाकर टीम को मैच जिता चुके हैं। इस मामले में रवींद्र जडेजा दूसरे, डेविड मिलर तीसरे, पोलार्ड चौथे और रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close