अंतर्राष्ट्रीयझमाझमटेकदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

ICC Women’s ODI Rankings: मिताली ने गंवाया शीर्ष स्थान, झूलन दूसरे स्थान पर पहुंचीं, जानें टॉप -10 में कितने भारतीय?

भारतीय महिला वन-डे टीम की कप्तान मिताली राज वन-डे रैंकिंग में शीर्ष से तीसरे पायदान पर खिसक गई हैं। वहीं, गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी ने लंबी छलांग लगाई हैं।

ICC Women’s ODI Rankings: मिताली ने गंवाया शीर्ष स्थान, झूलन दूसरे स्थान पर पहुंचीं, जानें टॉप -10 में कितने भारतीय?

आईसीसी ने मंगलवार को महिलाओं की ताजा वन-डे रैंकिंग जारी की। ताजा रैंकिंग में भारतीय वन-डे टीम की कप्तान मिताली राज को दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह नंबर एक से तीसरे पायदान पर खिसक गई हैं। वहीं, गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। मिताली के अलावा बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्मृति मंधाना को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह 710 रेटिंग के साथ छठे पायदान पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा टॉप-10 में कोई भारतीय शामिल नहीं हैं।

दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली शीर्ष पर, मिताली को दो स्थान का नुकसान

दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली 761 अंक के साथ दूसरे स्थान से शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। भारत के खिलाफ तीन मैचों में 112 रन बनाने वाली एलिसा हीली 750 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न तीन मैचों की वन-डे सीरीज में 29 के औसत से सिर्फ 87 रन बनाने वाली 38 साल की मिताली के अब 738 अंक हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन दूसरे पायदान पर 

वहीं, गेंदबाजों की रैंकिंग में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की जेस योनासेन 760 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि झूलन के 727 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया की ही मेगन शुट एक स्थान के नुकसान से 717 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। बता दें कि झूलन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में  चार विकेट चटकाए थे। आखिरी वन-डे में उन्होंने 37 रन देकर तीन विकेट झटके थे। बता दें कि भारत ने तीसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर उसके लगातार 26 वन-डे जीत के अभियान को रोका था। हालांकि टीम इंडिया 1-2 से सीरीज हार गई थी।

ऑलराउंडरों की रैंकिंग में दो भारतीय

उधर, ऑलराउंडरों की रैंकिंग में झूलन (251 रेटिंग) को तीन स्थान का फायदा हुआ है। वह 251 रेटिंग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं। दक्षिण अफ्रीका की मारिजेन कैप (384 रेटिंग )शीर्ष पर पहुंच गई हैं। वहीं, भारत की दीप्ति शर्मा (299 रेटिंग) एक स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर हैं। एलिस पैरी खराब फॉर्म के कारण दो स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close