IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

IPL 2021: धोनी ने विकेटकीपिंग में हासिल किया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, कार्तिक को पीछे छोड़ निकले सबसे आगे

अबू धाबी में खेले गए रोमांचक मुकाबले में चेन्नई की जीत के साथ ही खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी एक खास मुकाम हासिल की। वह अब आईपीएल में सर्वाधिक कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बन गए हैं।

IPL 2021: धोनी ने विकेटकीपिंग में हासिल किया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, कार्तिक को पीछे छोड़ निकले सबसे आगे

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के 38वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर जीत की हैट्रिक लगाई और साथ ही अंक तालिका में भी शीर्ष पर पहुंच गई। इस मुकाबले को चेन्नई ने आखिरी गेंद पर जीता और प्लेऑफ में अपनी जगह भी लगभग पक्की कर ली।

अबू धाबी में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में चेन्नई की जीत के साथ ही खुद कप्तान धोनी ने भी एक खास मुकाम हासिल किया। वह अब आईपीएल में सर्वाधिक कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने कोलकाता के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया। धोनी के खाते में अब 116 कैच हो गए हैं जबकि कार्तिक ने 115 खिलाड़ियों के कैच लपके हैं।

40 वर्षीय धोनी ने रविवार को खेले गए मुकाबले में केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के कैच के साथ ही यह उपलब्धि हासिल कर ली।

धोनी वैसे ओवरऑल सर्वाधिक शिकार करने वाले विकेटकीपर पहले से ही हैं। उन्होंने 39 स्टम्पिंग के साथ अब तक कुल 155 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। वहीं कार्तिक इस मामले में 146 डिस्मिसल के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

बात करें मैच की तो कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए और चेन्नई को जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में सीएसके की टीम ने रविंद्र जडेजा के आठ गेंदों में 22 रन की आतिशी पारी के दम पर आखिरी गेंद में मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close