IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

CSK vs KKR: सर जडेजा के दो शानदार छक्कों ने पलटा मैच, आखिरी गेंद पर चेन्नई की रोमांचक जीत, अंक तालिका में फिर बनी नंबर-1

इस जीत के साथ चेन्नई के 10 मैचों में 16 अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, कोलकाता की टीम के 10 मैचों में आठ अंक हैं। टीम फिलहाल चौथे नंबर पर है।

CSK vs KKR: जडेजा के दो शानदार छक्कों ने पलटा मैच, आखिरी गेंद पर चेन्नई की रोमांचक जीत, अंक तालिका में फिर बनी नंबर-1

आईपीएल 2021 के 38वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को रोमांचक मैच में दो विकेट से हरा दिया। अबू धाबी में खेले गए मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में सीएसके की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 172 रन बनाकर मैच जीत लिया।

रवींद्र जडेजा ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने आठ गेंदों पर 22 रन जड़े। एक वक्त चेन्नई को जीतने के लिए 12 गेंदों पर 26 रन की दरकार थी। इसके बाद 19वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा गेंदबाजी करने आए। इस ओवर में जडेजा ने सैम करन के साथ मिलकर 22 रन जोड़े। जडेजा ने अकेले इस ओवर में दो छक्के और दो चौके लगाए, जिससे मैच पलट गया।

आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए चार रन चाहिए थे। सुनील नरेन की इस ओवर में पहली गेंद पर सैम करन आउट हो गए। इसके बाद दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। तीसरी गेंद पर शार्दुल ने तीन रन बनाए। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना और पांचवीं गेंद पर जडेजा आउट हो गए। आखिरी गेंद पर दीपक चाहर स्ट्राइक पर थे। उन्होंने डीप मिड ऑन पर गेंद को मारकर एक रन लिया और सीएसके को मैच जिता दिया।

अंक तालिका में चेन्नई शीर्ष पर 

इस जीत के साथ चेन्नई के 10 मैचों में 16 अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, कोलकाता की टीम के 10 मैचों में आठ अंक हैं। टीम फिलहाल चौथे नंबर पर है।

कोलकाता टीम की शुरुआत खराब रही

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता टीम की शुरुआत खराब रही। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर शुभमन गिल रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने केकेआर की पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। वेंकटेश (18 रन) को शार्दुल ठाकुर ने विकेटकीपर कप्तान धोनी के हाथों कैच कराया।

कप्तान मॉर्गन कुछ खास नहीं कर सके

वेंकटेश के विकेट के बाद बल्लेबाजी करने आए इयोन मॉर्गन भी कुछ खास नहीं कर सके और 14 गेंदों पर 8 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। बाउंड्री लाइन पर फाफ डुप्लेसिस ने मॉर्गन का शानदार कैच पकड़ा। राहुल त्रिपाठी भी 33 गेंदों पर 45 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 89 रन तक कोलकाता के चार विकेट गिर चुके थे।

आखिरी पांच ओवर में केकेआर की शानदार बल्लेबाजी

कोलकाता ने आखिरी पांच ओवरों में 53 रन बनाए। नीतीश राणा ने आंद्रे रसेल के साथ मिलकर 36 रन जोड़े। रसेल 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने आक्रामक क्रिकेट का नमूना पेश किया और 11 गेंदों पर 26 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। नीतीश राणा 27 गेंदों पर 37 रन और सुनील नरेन शून्य पर नाबाद रहे। इस तरह कोलकाता ने 20 ओवर में 171 का स्कोर बनाया।

गायकवाड़-डुप्लेसिस ने शानदार शुरुआत दिलाई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम को ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े। रसेल ने ऋतुराज को आउट कर साझेदारी को तोड़ा। वे 28 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद डुप्लेसिस (43) भी पवेलियन लौट गए। उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया। अंबाती रायुडू (10) को नरेन ने बोल्ड कर सीएसके को तीसरा झटका दिया।

रैना और धोनी फिर हुए फेल

इसके बाद मोईन अली ने कुछ आक्रामक शॉट्स लगाए। हालांकि, लॉकी फर्ग्यूसन ने उन्हें भी वेंकटेश के हाथों कैच करा कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। मोईन 28 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए। सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर अपने खराब फॉर्म को दर्शाया। रैना 11 रन और धोनी एक रन बनाकर आउट हुए। रैना रन आउट हुए और धोनी को वरुण चक्रवर्ती ने क्लीन बोल्ड किया।

 जडेजा बने मैच के हीरो

चेन्नई की जीत में जडेजा ने अहम किरदार निभाया। एक छोर से विकेट गिरता देख उन्होंने खुद बल्लेबाजी की कमान संभाली और सिर्फ आठ गेंदों पर 22 रन जड़ दिए। अपनी पारी में जडेजा ने लगातार दो चौके और दो छक्के लगाए। आखिरी गेंद पर दीपक ने एक रन बनाकर सीएसके को मैच जिता दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close