IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनटेकदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

DC vs SRH: हार से हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कम, दिल्ली टीम अंक तालिका में शीर्ष पर

इस जीत के साथ दिल्ली की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। उसके नौ मैचों में 14 अंक हैं। वहीं, हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना कम हो गई है। टीम आठ में से सात मैच हारकर दो अंकों के साथ सबसे नीचे है।

DC vs SRH: हार से हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कम, दिल्ली टीम अंक तालिका में शीर्ष पर

आईपीएल 2021 के 33वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 134 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली की टीम ने 17.5 ओवर में दो विकेट पर 139 रन बनाकर मैच जीत लिया। चोट के बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर ने 47 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, शिखर धवन ने 42 रन बनाए।

इस जीत के साथ दिल्ली की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। उसके नौ मैचों में 14 अंक हैं। वहीं, हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना कम हो गई है। टीम आठ में से सात मैच हारकर दो अंकों के साथ सबसे नीचे है। टीम को दूसरे फेज की शुरुआत में बाकी बचे 7 मैचों में से लगभत सभी मैच जीतने थे। हालांकि, टीम अब तक पूरी तरह बाहर नहीं हुई है। अब दूसरे टीमों के परफॉर्मेंस पर उनका प्लेऑफ में पहुंचना निर्भर करेगा। साथ ही उन्हें अगले छह मैच किसी भी हाल में जीतने होंगे।

हैदराबाद की खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पूर्व कप्तान डेविड वार्नर पहले ही ओवर में शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें एनरिक नोर्टजे ने आउट किया। इसके बाद ऋद्धिमान साहा (18) भी जल्दी पवेलियन लौट गए। साहा को कगिसो रबाडा ने पवेलियन भेजा।

जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके विलियमसन

कप्तान केन विलियमसन (18) को तीन गेंदों के अंदर दो जीवनदान मिले। हालांकि, वो इसका फायदा नहीं उठा सके। अक्षर पटेल की गेंद पर वह कैच आउट हुए। विलियमसन के आउट होने के दो गेंद बाद ही रबाडा ने मनीष पांडे (17) को आउट कर हैदराबाद को बैकफुट पर धकेल दिया।

केदार जाधव (3) और जेसन होल्डर (10) भी कुछ खास नहीं कर सके। अब्दुल समद (28) और राशिद खान (22) ने पारी संभालने की कोशिश की। हालांकि, वे इसमें कामयाब नहीं हो सके और हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 134 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से कागिसो रबाडा ने तीन विकेट लिए। इसके अलावा एनरिक नोर्टजे और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले।

पृथ्वी शॉ जल्दी पवेलियन लौटे

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत भी खराब रही। पृथ्वी शॉ 11 रन बनाकर आउट हुए। खलील अहमद की गेंद पर विलियमसन ने उनका शानदार कैच पकड़ा। विलियमसन के कैच को देखने के बाद कॉमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने कहा कि इस कैच ने मुझे कपिल देव की याद दिला दी। कपिल ने भी 1983 के वर्ल्ड कप में ऐसा ही कैच पकड़ा था।

धवन ने 400+ रन पूरे किए

शॉ के विकेट के बाद धवन और श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की और 52 रन जोड़े। धवन 37 गेंदों पर 42 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए। अपनी विकेट गंवाने से पहले धवन ने IPL में लगातार छठी बार 400+ रन पूरे किए। इस सीजन में धवन अभी तक 422 रन बना चुके हैं। ओवरऑल यह आठवीं बार है, जब शिखर ने एक सीजन में 400+ रन बनाए हों।

करीब छह महीने बाद मैदान पर लौटे अय्यर

करीब छह महीने बाद मैदान पर उतरे श्रेयस ने शानदार पारी खेली और कप्तान ऋषभ पंत के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। श्रेयस 41 गेंदों पर 47 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। वहीं, पंत 21 गेंदों पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। हैदराबाद की ओर से खलील और राशिद को एक-एक विकेट मिला।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close