IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयटेकदेशस्पोर्ट्स

KKR vs RCB: 200वें मैच में विराट को मिली हार, लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की बैंगलोर पर सबसे बड़ी जीत

इस जीत के साथ कोलकाता की टीम आठ मैचों में तीन जीत और छह अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, बैंगलोर की टीम आठ मैचों में पांच जीत के साथ तीसरे नंबर पर है।

KKR vs RCB: 200वें मैच में विराट को मिली हार, लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की बैंगलोर पर सबसे बड़ी जीत

आईपीएल 2021 के 31वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 10 विकेट से हरा दिया। अपना 200वां लीग मैच खेल रहे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को करारी शिकस्त मिली।

अबू धाबी में खेले गए इस मैच में बैंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 92 रन पर सिमट गई। टीम की ओर से देवदत्त पडिक्कल ने सबसे ज्यादा 22 रन की पारी खेली। जवाब में कोलकाता ने 10 ओवर में एक विकेट गंवाकर 94 रन बनाकर मैच जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की बेंगलुरु के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले 2011 में केकेआर ने आरसीबी के 171 रनों के लक्ष्य को 17.3 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल किया था। वहीं, इस मैच में कोलकाता ने 10 ओवर रहते मुकाबला अपने नाम किया। शुभमन गिल ने 34 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली। वहीं डेब्यू करने वाले वैंकेटेश अय्यर 27 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद रहे।

अंक तालिका में पांचवें नंबर पर केकेआर

इस जीत के साथ कोलकाता की टीम आठ मैचों में तीन जीत और छह अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, बैंगलोर की टीम आठ मैचों में पांच जीत के साथ तीसरे नंबर पर है। चेन्नई सुपर किंग्स 12 अंकों के साथ टॉप पर है।

कोहली बल्लेबाजी में फेल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कोहली चार गेंदों पर पांच रन बनाकर आउट हुए। प्रसिद्ध कृष्णा ने कोहली को LBW आउट किया। देवदत्त पडिक्कल भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 22 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच थमा बैठे।

रसेल ने एक ओवर मे झटके दो विकेट

आईपीएल में डेब्यू कर रहे श्रीकर भरत (16) को आंद्रे रसेल ने आउट कर केकेआर को तीसरी सफलता दिलाई। अपने इसी ओवर में रसेल ने एबी डिविलियर्स को शून्य पर पवेलियन भेजा। कोलकाता के खिलाफ डिविलियर्स दूसरी बार शून्य पर आउट हुए।

डिविलियर्स 10वीं बार शून्य पर आउट

डिविलियर्स आईपीएल में 10वीं बार शून्य पर आउट हुए। वे लीग में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। सबसे ज्यादा 11 बार आरसीबी के ही मैक्सवेल शून्य पर पवेलियन लौटे हैं। जैक कैलिस और राशिद खान नौ-नौ बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं।

वरुण चक्रवर्ती हैट्रिक से चूके 

इसके बाद स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने जलवा बिखेरा। उन्होंने 12वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल (10) और वानिंदु हसरंगा (0) को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। हालांकि, वे हैट्रिक से चूक गए।

वरुण और रसेल ने झटके दिए

इसके बाद सचिन बेबी को वरुण ने चलता कर आरसीबी को सातवां झटका दिया। जेमिसन रन आउट हो गए। रसेल ने सिराज को आउट कर बैंगलोर की पारी को समेट दिया। आरसीबी की ओर से सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। केकेआर की ओर से वरुण और रसेल ने तीन-तीन विकेट झटके। लॉकी फर्ग्युसन को दो और प्रसिद्ध कृष्णा को एक विकेट मिला।

सातवीं बार 100 से कम के स्कोर पर आउट हुई आरसीबी

कोलकाता के खिलाफ तीसरी और आईपीएल में सातवीं बार विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 100 रन के अंदर ऑलआउट हुई है।

केकेआर ने लक्ष्ण का आसानी से पीछा किया

93 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम को शुभमन गिल और वैंकटेश ने शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। युजवेंद्र चहल ने शुभमन को आउट कर कोलकाता को पहला झटका दिया। इसके बाद वैंकटेश और रसेल ने मिलकर केकेआर को जीत दिला दी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close