ओपिनियनदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

IRE vs ZIM: आयरलैंड ने आखिरी वन-डे में जिम्बाब्वे को सात विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से ड्रॉ

आयरलैंड ने सोमवार को आखिरी वन-डे में जिम्बाब्वे को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ तीन मैचों की वन-डे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 34 ओवर्स में 131 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम ने 58 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। बता दें कि बारिश के कारण आयरलैंड को जीत के लिए 118 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया।

मैच के हीरो रहे एंडी मैकब्राइन

मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए एंडी मैकब्राइन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। वहीं, आयरलैंड के खिलाड़ी विलियम पोर्टरफील्ड को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। विलियम ने तीनों मैचों में कुल 158 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।

विदाई मैच में केवल सात रन बना पाए ब्रेंडन टेलर

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज अपने विदाई मैच में केवल सात रन बनाकर आउट हो गए। यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच था। मैच खेलने से पहले उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। बता दें कि विदाई मैच में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

सोशल मीडिया पर लिखा था भावुक संदेश 

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, बड़े ही भारी मन से मैं यह एलान कर रहा हूं कि कल मेरा अपने प्यारे देश जिम्बाब्वे के लिए आखिरी मैच है। 17 साल के करियर ने मुझे विनम्र होना सिखाया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close