अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

ENG vs IND: चौथे टेस्ट से पहले बोले जो रूट, कहा- सीरीज जीतनी है तो इस भारतीय क्रिकेटर को रखना पड़ेगा खामोश

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले बयान दिया है। उनका कहना है कि अगर इंग्लैंंड को सीरीज जीतनी है तो हमें अच्छे बल्लेबाजों को लगातार आउट करना होगा, जिसमें अभी तक हम सफल रहे हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 2 सितंबर से शुरू होगा। 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 2 सितंबर से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले को जीत दोनों टीमें सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेंगी। मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत और इंग्लैंड 1-1 मैच जीत कर बराबरी पर हैं। नॉटिंघम में खेला गए पहला टेस्ट ड्रॉ रहा। जबकि, लॉर्ड्स पर खेले गए मुकाबले में भारत ने इंग्लैडं को 151 रनों से शिकस्त दी। वहीं, लीड्स में तीसरे मैच में मेजबान इंग्लिश टीम ने भारत को एक पारी और 76 रनों से हराया। चौथे टेस्ट मैच को देखते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने विराट कोहली को  लेकर बयान दिया।

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी में कोई खास करिश्मा नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अब तक अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम को निराशा किया है। ऐसे में इंग्लिश कप्तान जो रूट ने कोहली को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाजों को श्रेय दिए जाने की जरूरत है, क्योंकि विराट कोहली विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और  हमारे गेंदबाजों ने उन्हें अब तक खामोश रखा है, इसलिए टीम के बॉलरों को श्रेय देने की जरूरत है।

कप्तान जो रूट ने आगे कहा, यह एक ऐसी चीज है जिसे हमें सीरीज के दौरान लगातार करते रहना होगा अगर इंग्लैंड को सीरीज जीतना है, हमने विराट को आउट करने का उपाय ढूंढ़ निकाला है, वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं और टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, हमें अच्छे खिलाड़ियों को आउट करने के तरीकों का पता लगाना होता है, हम इसमें अब तक कामयाब रहे हैं।

रूट ने आगे कहा कि यह विश्व स्तरीय टीम है जिसकी अगुवाई विराट कोहली कर रहे हैं, हमने इसे जरा भी कम नहीं आंका, अगर हमारी टीम कुछ और सोचती है तो मैं मानता हूं यह ठीक नहीं है, हमें तीसरे टेस्ट में मिली जीत पर मंत्रमुग्ध नहीं होना है, हमारी टीम को अब और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close