Asia CupCricket NewsDream 11Fantasy11International MatchesMatch PredictionT20Women's Asia CupWomen's Asia Cup 2024खेल समाचारमैच की भविष्यवाणीस्पोर्ट्स

महिला एशिया कप 2024 के लिए भविष्यवाणी: भारत महिला बनाम पाकिस्तान महिला – आज कौन जीतेगा?

भारतीय महिला टीम (IND-W) अपने महिला एशिया कप 2024 के सफर की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान महिला टीम (PAK-W) के खिलाफ एक अहम मुकाबले से करेगी। यह मैच 19 जुलाई को शाम 7:00 बजे IST पर श्रीलंका के दांबुला में रंगीरी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह टूर्नामेंट महिला टी20 विश्व कप से पहले दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण तैयारी का काम करता है, जो इस साल के अंत में अक्टूबर में होने वाला है।

भारत का लक्ष्य अपने खिताब की रक्षा में मजबूत शुरुआत करना और अपना आठवां एशिया कप खिताब हासिल करना है। इस बीच, निदा डार की अगुआई में पाकिस्तान अपनी पहली एशिया कप जीत हासिल करने के लिए उत्सुक है। वे भारत को हराकर और प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए मजबूत दावेदारी करके अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

रनगिरी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच कैसा प्रदर्शन करेगी?

दांबुला के रंगिरी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच ने लंका प्रीमियर लीग (LPL 2024) के मौजूदा संस्करण में नौ मैचों की मेजबानी की है। सतह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही है, जिसमें काफी रन बने हैं।

स्पिनरों को पिच से कुछ सहायता मिल सकती है, जबकि तेज गेंदबाजों को परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए डेक पर जोरदार प्रहार करना होगा तथा अपने कटर का प्रभावी ढंग से उपयोग करना होगा।

एलपीएल 2024 के दौरान दांबुला पिच पर स्कोरिंग ट्रेंड का अवलोकन यहां दिया गया है

रेंज कुल संख्या
130-150 1
151-170 1
171-190 10
191-210 3
211-230 3

IND-W बनाम PAK-W मैच के लिए अनुमानित टॉस परिणाम

पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रहने की उम्मीद है और पूरे मैच के दौरान ऐसी ही बनी रहनी चाहिए। चूंकि यह एक रात का खेल है, इसलिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान होने की संभावना है। इसलिए, टॉस जीतने वाले कप्तान के पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुनने की संभावना है।

IND-W बनाम PAK-W: देखने लायक शीर्ष खिलाड़ी

भारत महिला

भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी स्मृति मंधाना शानदार फॉर्म में हैं और पाकिस्तान महिला टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है
भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी स्मृति मंधाना शानदार फॉर्म में हैं और पाकिस्तान महिला टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। क्रेडिट: ICC/BCCI

स्मृति मंधाना: स्टार भारतीय ओपनर शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने कई प्रभावशाली प्रदर्शन किए हैं। उनके हालिया उच्च स्कोर और आत्मविश्वास ने मंधाना को इस मैच में भारत के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी बना दिया है।

दीप्ति शर्मा: इस भारतीय ऑलराउंडर में बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण प्रभाव डालने की क्षमता है। निचले मध्यक्रम में दीप्ति शर्मा का योगदान और बीच के ओवरों में गेंद से उनकी प्रभावशीलता महत्वपूर्ण होगी। उनका प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा, खासकर अगर भारत दबाव का सामना करता है।

पूजा वस्त्रकार: तेज गेंदबाज जो गति पैदा कर सकते हैं और प्रभावी ढंग से डेक पर हिट कर सकते हैं, वे दांबुला की पिच पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। अपनी गति, विविधता और मौजूदा फॉर्म के साथ, पूजा वस्त्रकार भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होने की उम्मीद है।

पाकिस्तान महिला

निदा डार: पाकिस्तान की कप्तान के रूप में, निदा डार गेंद के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और बल्ले से भी महत्वपूर्ण योगदान दे सकती हैं। उनके हरफनमौला कौशल उन्हें पाकिस्तान के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक बनाते हैं।

मुनीबा अली: मध्यक्रम की स्थिर बल्लेबाज़ स्थिरता और लचीलापन प्रदान करती हैं, पारी बनाने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। रन बनाने वाली खिलाड़ी के रूप में मुनीबा अली की निरंतरता उन्हें इस मैच में पाकिस्तान के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनाती है।

IND-W vs PAK-W: आज के मैच की भविष्यवाणी

पहली पारी का अनुमानित स्कोर: 165-180

दूसरी पारी का अनुमानित स्कोर: 155-170

अनुमानित परिणाम: उम्मीद है कि दोनों टीमें खेल में कड़ी टक्कर देंगी। हालाँकि, दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम खेल में बढ़त बनाए रखेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024