खेल समाचारCricket NewsEngland Cricket Team NewsInternational MatchesTestTest Cricketताजा खबरबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

स्टोक्स ने एंडरसन के संन्यास को ‘उत्कृष्ट प्रतिभा’ वाले वोक्स के लिए एक अवसर के रूप में देखा

जेम्स एंडरसन के संन्यास के बाद, अन्य गेंदबाजों के लिए टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने का अवसर पैदा हो गया है। कप्तान बेन स्टोक्स इसे क्रिस वोक्स के लिए एक बेहतरीन अवसर मानते हैं, जो गुरुवार को अपना 50वां टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं।

स्टोक्स ने बुधवार को कहा, “मैं जेम्स एंडरसन के संन्यास को क्रिस वोक्स के लिए हमारी गेंदबाजी इकाई में नेतृत्वकारी भूमिका निभाने का मौका मानता हूं।” “वोक्स एक बहुत अनुभवी गेंदबाज और खिलाड़ी हैं। हम जिमी और ब्रॉडी को उस भूमिका को निभाते हुए देखते आए हैं, लेकिन उनके न होने से वोक्स के लिए यह एक बेहतरीन मौका है। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं, खासकर इंग्लैंड में, और अब उनके लिए आक्रमण का नेतृत्व करना शानदार है।”

वेस्ट इंडीज के खिलाफ हाल ही में लॉर्ड्स टेस्ट के बाद एंडरसन ने अपने 22 साल के टेस्ट करियर का अंत कर दिया, लेकिन वह सहायक स्टाफ के हिस्से के रूप में टीम के साथ बने रहेंगे।

स्टोक्स ने कहा, “पिछले कुछ दिन वाकई सकारात्मक रहे हैं।” “आप देख सकते हैं कि खिलाड़ी उनसे सीखने के लिए उत्सुक हैं। पहले, जिमी अपने खेलों की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करते थे, इसलिए हमने उन्हें अपना काम करने दिया और जब भी संभव हो, उनसे सलाह ली। अब, वे ज़्यादा सुलभ हैं और खिलाड़ी उनकी ओर आकर्षित होते हैं, उनसे गेंदों और तकनीकों के बारे में जानकारी लेते हैं।

“परिवर्तन बहुत सहज रहा है, हालांकि जिमी के लिए कुछ भावनात्मक क्षण भी रहे हैं। हालांकि, जब से वे टीम में हैं, उन्हें पता है कि उनके पास गेंदबाजी के ज्ञान के साथ और भी बहुत कुछ है। हमारी मौजूदा टीम को तेज़ गेंदबाजी की विशेषज्ञता देने के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं है।”

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पुष्टि की है कि डैन लॉरेंस बेन डकेट के लिए स्टैंडबाय पर रहेंगे, जो ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के दौरान अपने पहले बच्चे के जन्म की उम्मीद कर रहे हैं।

“बेन और उनके साथी के लिए एक योजना बनाई गई है। हम खेल शुरू होने से पहले तय करेंगे कि ऐसा होता है या नहीं। अगर टेस्ट के दौरान कुछ भी होता है, तो बेन जाएंगे और फिर टीम में वापस आएंगे। वह अपने घरेलू मैदान पर खेलने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन मेरा और बाज़ का संदेश है कि परिवार हमेशा पहले आता है। वह जो भी निर्णय लेंगे, उन्हें हमारा पूरा समर्थन मिलेगा,” स्टोक्स ने कहा।

स्टोक्स ने यह भी पुष्टि की कि दूसरे टेस्ट में क्रिस वोक्स के साथ गस एटकिंसन नई गेंद साझा करेंगे। उन्हें उम्मीद है कि टीम लॉर्ड्स में दिखाए गए उच्च मानकों को बनाए रख सकती है। एटकिंसन के 12 विकेटों की अगुवाई में एक ऑलराउंड प्रयास ने इंग्लैंड को एक पारी और 114 रनों से आरामदायक जीत दिलाई।

जेम्स एंडरसन ने 12 जुलाई 2024 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया
जेम्स एंडरसन ने 12 जुलाई 2024 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। क्रेडिट: ICC

स्टोक्स ने कहा, “पहले टेस्ट में टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा। हम अगले मैच में भी उसी स्तर का प्रदर्शन करना चाहते हैं, अगर उससे बेहतर नहीं। पिछले सप्ताह जैसा प्रदर्शन हमने किया, उससे सुधार के लिए क्षेत्रों को खोजना मुश्किल हो जाता है। मैं अपने प्रदर्शन से वास्तव में खुश हूं, लेकिन हम हमेशा सुधार करना चाहते हैं। अगर हम पिछले सप्ताह से बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं, तो हम बेहतरीन स्थिति में होंगे।”

हालांकि, स्टोक्स वेस्टइंडीज की वापसी की संभावना को कम नहीं आंक रहे हैं। “हम जानते हैं कि वेस्टइंडीज एक बहुत ही गौरवशाली टीम है। हमने हमेशा उनके खिलाफ प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं। हम यह नहीं मान रहे हैं कि सप्ताह का बाकी दिन भी पिछले सप्ताह की तरह ही रहेगा। अंतरराष्ट्रीय खेल बहुत बढ़िया स्तर के होते हैं, और हम इस सप्ताह के परिणामों की भविष्यवाणी करने के लिए पिछले प्रदर्शनों पर निर्भर नहीं रह सकते।”

स्टोक्स ने एटकिंसन के डेब्यू प्रदर्शन की प्रशंसा की और नॉटिंघम में दो तेज गेंदबाजों, एटकिंसन और मार्क वुड के होने की संभावना पर उत्साह व्यक्त किया।

“अगर आप देखें कि पिछले सप्ताह गस ने किस तरह से गेंदबाजी की, न केवल अपने 12 विकेटों के साथ बल्कि 87-89 मील प्रति घंटे की गति के साथ, यह बहुत ही रोमांचक है कि एक छोर से गस एटकिंसन और दूसरे छोर से मार्क वुड दौड़ रहे हैं।

“मैंने पहली बार गस को पिछले साल भारत में हुए विश्व कप में देखा था। उनमें एक बहुत अच्छे गेंदबाज़ के सभी गुण हैं। ड्यूक्स की गेंद ने इस तरह से व्यवहार किया है जो उनकी शैली के अनुकूल है। नई गेंद के साथ हवा में बहुत ज़्यादा हलचल नहीं हुई है, लेकिन सतह से गेंद की गति, सीम पर हिटिंग, जिसमें गस बेहतरीन है। 10-12 ओवर के बाद, गेंद स्विंग होने लगती है, और यहीं पर वुडी और मैं आते हैं। वुडी की स्विंगिंग गेंद के साथ 94 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी करना किसी के लिए भी मुश्किल होने वाला है,” स्टोक्स ने बताया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024