खेल समाचारCricket NewsInternational MatchesSri Lanka Cricket NewsT20T20 World CupT20 World Cup 2024स्पोर्ट्स

टी20 विश्व कप 2024 से जल्दी बाहर होने के बाद वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंका के टी20ई कप्तान के पद से इस्तीफा दिया

उल्लेखनीय घटनाक्रम में, वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंका के टी20 कप्तान के रूप में अपनी भूमिका से हटने का विकल्प चुना है और टीम के भीतर एक खिलाड़ी के रूप में काम करना जारी रखने की इच्छा व्यक्त की है।

अपने त्यागपत्र में, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कप्तानी से अलग होना श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए लिया गया निर्णय था, जिससे उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में योगदान देने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिली।

श्रीलंका क्रिकेट ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, जिसमें पुष्टि की गई है कि हसरंगा टीम की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रणनीतियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहेंगे।

वानिंदु हसरंगा ने अपने त्यागपत्र में कहा, “एक खिलाड़ी के तौर पर मैं हमेशा श्रीलंका के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा और मैं हमेशा की तरह अपनी टीम और नेतृत्व का समर्थन करूंगा।”

वानिंदु हसरंगा के टी20आई कप्तान के रूप में पद छोड़ने के फैसले को प्रभावित करने वाला एक अन्य कारक आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 से श्रीलंका का समय से पहले बाहर होना हो सकता है। पिछले साल ही नियुक्त किए गए हसरंगा ने अपने कार्यकाल के दौरान 10 मैचों में टीम का नेतृत्व किया।

Sri Lanka prepares for upcoming limited-overs series against India
श्रीलंका भारत के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला की तैयारी कर रहा है (Credit: AFP)

उनके नेतृत्व में श्रीलंका ने हाल ही में हुए टी-20 विश्व कप 2024 में मिश्रित प्रदर्शन किया था, जिसमें उसने नीदरलैंड के खिलाफ केवल एक मैच जीता था और ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में असफल रहा था।

आगे की ओर देखते हुए, श्रीलंका भारत के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला की तैयारी कर रहा है, जिसकी शुरुआत 26, 27 और 29 जुलाई को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में तीन टी20 मैचों से होगी, उसके बाद कोलंबो में तीन वनडे मैच खेले जाएँगे। टीम जल्द ही इस श्रृंखला के लिए अपनी टीम और कप्तान की घोषणा करेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024