IPL-2024Cricket NewsDream 11Fantasy11Royal Challengers BengaluruSunrisers Hyderabad

IPL 2024 match prediction: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु। आज का मैच कौन जीतेगा?

आईपीएल 2024 के 41वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। यह मैच 25 अप्रैल को शाम 7:30 बजे IST हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है।

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 में सबसे मनोरंजक टीम रही है, जो विपक्षी गेंदबाजी को ध्वस्त करने के लिए आक्रामक इरादे प्रदर्शित कर रही है। सात मैचों में पांच जीत के साथ, SRH प्लेऑफ़ के लिए शीर्ष दो टीमों में क्वालीफाई करने के लिए अच्छी स्थिति में है। शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए SRH का लक्ष्य इस मैच से दो अंक सुरक्षित करना होगा।

इसके विपरीत, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2024 में संघर्ष कर रही है, अपने सात में से छह गेम हार चुकी है और वर्तमान में तालिका में सबसे नीचे है। वे इस मैच में अपने गौरव के लिए लड़ने के लिए उत्सुक होंगे।

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच का व्यवहार कैसा है?

आईपीएल 2024 में दो मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा चुके हैं, जहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही है. बल्लेबाज़ अपने शॉट्स खुलकर खेलने के लिए पिच की गति और उछाल पर भरोसा करने में सक्षम हैं। इस खेल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को थोड़ा फायदा हो सकता है।

Phase Avg 1st Innings Total Avg Dismissals Avg 2nd Innings Total Avg Dismissals
Powerplay 64 1 77 1
Middle Overs 108 2 89 2
Death Overs 48 1 39 1

एसआरएच बनाम आरसीबी: अनुमानित टॉस परिणाम

जहां सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पहले बल्लेबाजी में ताकत दिखाई है, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) घरेलू टीम की क्षमताओं को देखते हुए पीछा करने पर विचार कर सकती है। इसलिए, टॉस जीतकर कप्तान पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुन सकते हैं।

एसआरएच बनाम आरसीबी: अनुमानित स्कोर

पहली पारी के लिए अनुमानित स्कोर: 195-210, और दूसरी पारी के लिए: 185-200। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होने की उम्मीद है.

एसआरएच बनाम आरसीबी: खिलाड़ियों की लड़ाई

ट्रैविस हेड बनाम लॉकी फर्ग्यूसन

Runs Balls Strike Rate Dismissal
35 18 194.44 1

अनुमानित परिणाम – ट्रैविस हेड ने ऐतिहासिक रूप से टी20 मैचों में लॉकी फर्ग्यूसन से बेहतर प्रदर्शन किया है। हेड के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह अनुमान है कि वह इस गेम में अपने मुकाबले पर हावी रहेंगे। हालाँकि, फर्ग्यूसन भी उनके विकेट को निशाना बना सकते हैं, खासकर अगर हेड शुरू से ही उन पर आक्रामक आक्रमण करने का प्रयास करते हैं।

Virat Kohli facing Bhuvneshwar Kumar in IPL 2024
Virat Kohli has been aggressive against Bhuvneshwar Kumar in IPL 2024. © BCCI


विराट कोहली बनाम भुवनेश्वर कुमार (पिछले चार साल)

Runs Balls Strike Rate Dismissal
64 35 185.82 2

पिछले चार वर्षों में, जब भी विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार का सामना किया, तो उन्होंने आक्रामकता दिखाई, जिसके परिणामस्वरूप कुमार ने 64 गेंदों में दो बार कोहली को आउट किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच संभावित आमना-सामना एक करीबी मुकाबला होने का वादा करता है, और अंतिम विजेता संभवतः वह होगा जो दबाव में अपना संयम बनाए रखता है।

SRH vsRCB: टीमों की कमजोरी

सनराइजर्स हैदराबाद

पीछा करने में मध्यक्रम

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) की बल्लेबाजी लाइनअप के मध्य क्रम को इस सीजन में अभी तक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का सामना नहीं करना पड़ा है, जो संभावित कमजोरी को उजागर करता है। मैच के दौरान इस कमजोरी का फायदा उठाने का लक्ष्य रखते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को टॉस के दौरान इस बात का ध्यान रखना चाहिए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

बॉलिंग

आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की सबसे बड़ी कमजोरी उनका पूरा गेंदबाजी विभाग रहा है। जैसा कि वे इस खेल में एक मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप का सामना करने के लिए तैयार हैं, आरसीबी को जितना संभव हो सके इस भेद्यता को उजागर करने से बचना चाहिए।

एसआरएच बनाम आरसीबी: टीमों की ताकत

सनराइजर्स हैदराबाद

शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का शीर्ष क्रम, जिसमें अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड और हेनरिक क्लासेन शामिल हैं, आईपीएल 2024 में एक मजबूत ताकत रहे हैं। उन्होंने लगातार गेंदबाजी आक्रमण पर दबदबा बनाए रखा है और आगामी गेम में अपने आक्रामक रूप को बनाए रखना चाहेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

विराट कोहली और दिनेश कार्तिक

आरसीबी की सबसे बड़ी ताकत शीर्ष क्रम में विराट कोहली और निचले मध्य क्रम में दिनेश कार्तिक हैं। आरसीबी की बल्लेबाजी अपने प्रयासों के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों पर काफी हद तक निर्भर रही है और इस खेल में भी यही उम्मीद की जा सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024