IPL-2024Cricket NewsInternational LeagueRoyal Challengers BengaluruSunrisers Hyderabadस्पोर्ट्स

SRH के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना कर रही RCB का लक्ष्य अपनी किस्मत बदलना है | मैच 41 Dream11 Top Captain, Vice-Captain Picks And Player Stats

आईपीएल 2024 में आरसीबी की लगातार छह हार का सिलसिला निस्संदेह चुनौतीपूर्ण रहा है। हालाँकि, कोलकाता नाइट राइडर्स से उनकी हालिया हार विशेष रूप से दर्दनाक थी। एक उल्लेखनीय रन चेज़ के बावजूद, जिसमें उन्होंने 223 रनों का लक्ष्य लगभग हासिल कर लिया था, वे केवल एक रन से चूक गए। जीत के लिए बेताब टीम के लिए यह हार विशेष रूप से हृदयविदारक थी, ऐसा लग रहा था जैसे उनकी उम्मीदों पर अंतिम झटका है।

इस चुनौतीपूर्ण स्थिति में, सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करना आखिरी चीज है जो आरसीबी इस आईपीएल संस्करण में चाहेगी। हालाँकि, चिन्नास्वामी में अभूतपूर्व मैच के दस दिन से भी कम समय के बाद, वे खुद को इसी स्थिति में पाते हैं। उस खेल में रिकॉर्ड टूट गए थे, और आरसीबी के गेंदबाज जानते हैं कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए दोबारा प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। भले ही वे ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा को रोकने में कामयाब हो जाएं, फिर भी उन्हें एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन और नितीश रेड्डी से निपटना होगा। इसके अलावा, शाहबाज अहमद ने भी आखिरी गेम में तेज अर्धशतक के साथ अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया।

आरसीबी को इस तथ्य से सांत्वना मिल सकती है कि एसआरएच का गेंदबाजी आक्रमण भी कमजोर रहा है, जिसने 277, 287 और हाल ही में 266 के उच्च स्कोर को स्वीकार किया है। हालांकि, उनका तत्काल ध्यान एसआरएच की सलामी जोड़ी पर होना चाहिए। अगर आरसीबी उन्हें पावरप्ले में जल्दी आउट कर सकती है, तो यह उनके खराब नतीजों के सिलसिले को तोड़ने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

SRH vs RCB Toss Factor

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रही है, जिससे पूरे खेल में लगातार गति और उछाल मिलता रहा है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चुन सकती है, जिसका लक्ष्य एक मजबूत कुल सेट करना और प्रतिद्वंद्वी पर स्कोरबोर्ड दबाव बनाना है।

Scenario: If Sunrisers Hyderabad win the toss

  • SRH के पास एक मजबूत, इन-फॉर्म शीर्ष क्रम है जो बड़े स्कोर बनाने और उनका प्रभावी ढंग से बचाव करने के लिए जाना जाता है। यदि वे टॉस जीतते हैं, तो उनके पहले बल्लेबाजी करने की संभावना है। ऐसे परिदृश्य में ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाड़ी प्रमुख पसंद होंगे।
  • पैट कमिंस का नेतृत्व उत्कृष्ट रहा है और गेंद से भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। टी नटराजन ने भी आखिरी गेम में प्रभावित किया, खासकर डेथ ओवरों में। यदि SRH बचाव कर रहा है, तो ये गेंदबाज ठोस विकल्प होंगे।

Scenario: If Royal Challengers Bengaluru win the toss

  • SRH ने आईपीएल 2024 में पहले बल्लेबाजी करने में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, लेकिन पीछा करते समय उसका परीक्षण नहीं किया गया, एकमात्र मैच हार गया जहां उन्हें 200 से अधिक का पीछा करने की आवश्यकता थी। यदि आरसीबी टॉस जीतती है, तो पहले बल्लेबाजी करना एक बुद्धिमान विकल्प हो सकता है। विराट कोहली आरसीबी की ओर से एक महत्वपूर्ण चयन हैं, फाफ डु प्लेसिस और दिनेश कार्तिक भी ठोस विकल्प हैं। रजत पाटीदार एक अलग विकल्प हो सकते हैं।
  • आरसीबी की गेंदबाजी के लिए लॉकी फर्ग्यूसन और कर्ण शर्मा विचार करने के लिए अच्छे विकल्प हैं।

SRH vs RCB Top Captain and Vice-captain Picks

Scenario: If Sunrisers Hyderabad win the match

Travis Head in great form in IPL 2024
Travis Head is in great form in IPL 2024 (Courtesy: news agency)


ट्रैविस हेड

SRH के ट्रैविस हेड आईपीएल 2024 में असाधारण फॉर्म में हैं, उन्होंने लगातार 200 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बड़े स्कोर बनाए हैं। वह मैच में कप्तान (सी) या उप-कप्तान (वीसी) के लिए एक सुरक्षित विकल्प हैं।

हेनरिक क्लासेन

एसआरएच के हेनरिक क्लासेन भी समान रूप से प्रभावशाली रहे हैं, उन्होंने लगभग 200 की स्ट्राइक रेट के साथ विपक्षी गेंदबाजों की चुनौतियों को बढ़ाया है। हेड की तरह, क्लासेन खेल में सी या वीसी के लिए एक विश्वसनीय विकल्प हैं।

Scenario: If Royal Challengers Bengaluru win the match

विराट कोहली

आरसीबी के विराट कोहली आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में हैं, वर्तमान में रन-स्कोरिंग चार्ट में सबसे आगे हैं। वह मैच में कप्तान (सी) या उप-कप्तान (वीसी) के लिए शीर्ष पसंद हैं।

रजत पाटीदार

आरसीबी के युवा भारतीय बल्लेबाज रजत पाटीदार ने आखिरी गेम में शानदार फॉर्म दिखाया। पुनः प्राप्त स्पर्श के साथ, वह खेल के लिए एक महत्वपूर्ण सी या वीसी विकल्प हो सकता है।

SRH vs RCB High Risk, High Reward

Aiden Markram potentially destructive in IPL 2024
Aiden Markram could also be destructive in IPL 2024 (Courtesy: news agency)


एडेन मार्कराम

SRH के एडेन मार्कराम ने अभी तक आईपीएल 2024 में बल्ले से अपनी लय हासिल नहीं की है। हालांकि उनमें विनाशकारी होने की क्षमता है, उन्हें कप्तान (सी) या उप-कप्तान (वीसी) के रूप में चुनना जोखिम भरा हो सकता है, लेकिन अगर वह उच्च रिटर्न दे सकते हैं जा रहा है.

फाफ डु प्लेसिस

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस इस सीजन में कुछ हद तक असंगत रहे हैं। फॉर्म में सुधार के संकेत दिखाने के बावजूद, वह आखिरी गेम में सस्ते में आउट हो गए। उनकी असंगतता उन्हें मैच में सी या वीसी के लिए एक जोखिम भरा विकल्प बनाती है।

SRH vs CSK Stay Aways

भुवनेश्वर कुमार

SRH के अनुभवी भारतीय मध्यम तेज गेंदबाज, भुवनेश्वर कुमार किफायती रहे हैं, लेकिन आईपीएल 2024 में विकेट लेने के लिए संघर्ष किया है। उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए, उन्हें कप्तान (सी) या उप-कप्तान (वीसी) के रूप में टालना बुद्धिमानी हो सकती है। यह खेल।

मोहम्मद सिराज

आरसीबी के प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टूर्नामेंट में निराशाजनक रहे हैं, विकेट लेने में असफल रहे और महंगे रहे। उनके वर्तमान फॉर्म को देखते हुए, उन्हें इस खेल के लिए सी या वीसी के रूप में टालने की सलाह दी जाती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024