बड़ी-खबरCricket NewsDelhi CapitalsIPL-2024Mumbai Indiansताजा खबरन्यूज़स्पोर्ट्स
Trending

शेफर्ड की संक्षिप्त लेकिन प्रभावशाली 10 गेंदों की पारी एमआई की शुरुआती जीत की नींव रखती है। IPL 2024

ट्रिस्टन स्टब्स ने एक उल्लेखनीय जवाबी हमला किया, जिसमें उन्होंने 25 गेंदों पर 71* रन की तेज पारी में सात छक्के लगाए, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स को उच्च स्कोर वाले वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 29 रन से हार का सामना करना पड़ा। हालाँकि, स्टब्स अंतिम दस गेंदों में स्ट्राइक से वंचित रह गए, इस दौरान डीसी को 42 रनों की आवश्यकता थी, जिससे उनकी हार हुई। आखिरी ओवर में एनरिक नॉर्टजे के खिलाफ रोमारियो शेफर्ड की आक्रामक बल्लेबाजी ने माहौल मुंबई के पक्ष में कर दिया, जिससे उन्हें सीजन के पहले अंक हासिल करने में मदद मिली।

रोहित शर्मा ने मजबूत शुरुआत की नींव रखी

Rohit Sharma welcomed Ishant Sharma with consecutive boundaries
Rohit Sharma’s aggressive start set the tone for Mumbai Indians.

उन्होंने चार रन के लिए एक चतुर लैप शॉट के साथ शुरुआत की और पावरप्ले में मुंबई के लिए मजबूत आधार तैयार करने के लिए तेजी से गियर बदले। रोहित शर्मा ने ईशांत शर्मा का स्वागत लगातार चौकों के साथ किया, फिर झाय रिचर्डसन और अक्षर पटेल पर छक्के लगाए। उन्होंने ऑफस्पिनर ललित यादव का भी सामना किया और चार गेंदों में तीन चौके लगाकर मुंबई को पावरप्ले में 75 रन तक पहुंचाया। हालाँकि, अक्षर पटेल ने उन्हें 27 गेंदों में 49 रन पर आउट कर दिल्ली कैपिटल्स को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई।

बीच के ओवरों में दिल्ली कैपिटल्स ने जोरदार वापसी की

एनरिक नॉर्टजे ने जल्दी ही जोरदार प्रहार किया और वापसी कर रहे सूर्यकुमार यादव को दूसरी ही गेंद पर शून्य पर आउट कर दिया, जिससे मुंबई इंडियंस की मुश्किलें बढ़ गईं। अक्षर पटेल ने लगातार चार कठिन ओवर फेंककर अपना शानदार स्पैल जारी रखा, जिससे मुंबई की गति धीमी हो गई। उन्होंने 23 गेंदों में 42 रनों की तेज पारी खेलने के बाद खतरनाक ईशान किशन को आउट करने के लिए एक शानदार रिटर्न कैच भी लिया, जो 2-35 के आंकड़े के साथ समाप्त हुआ। मुंबई इंडियंस ने स्कोर बनाने के लिए संघर्ष किया, 10 से 15 ओवर के बीच केवल 33 रन बनाए। खलील अहमद ने तिलक वर्मा को सस्ते में आउट करके उनकी प्रगति को और खराब कर दिया, जो कट शॉट का प्रयास करते समय बैकवर्ड पॉइंट पर कैच हो गए।

डेविड और शेफर्ड ने एमआई को कुल 234 रनों तक पहुंचाया

जब मुंबई इंडियंस 180 के आसपास के स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी, तो डेविड ने तेजी लाने का फैसला किया। उन्होंने अपने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ 60 रन की साझेदारी में प्रमुख भूमिका निभाई और 21 गेंदों पर नाबाद 45 रन में चार छक्के लगाए। उन्होंने विशेषकर डेथ ओवरों में तेज गेंदबाजों को निशाना बनाया। एनरिक नॉर्टजे आक्रमण पर लौटे और उन पर एक चौका और एक छक्का लगाया गया, लेकिन उन्होंने उसी ओवर में पंड्या को आउट करके पलटवार किया। हालाँकि, डेविड ने अपना आक्रमण जारी रखा और अनुभवी इशांत शर्मा के खिलाफ चौका लगाकर मुंबई इंडियंस को अंतिम ओवर में 200 रन के पार ले गए।

शॉ ने डीसी की नींव रखी

जहां पावरप्ले के दौरान बुमराह ने युवा सलामी बल्लेबाज को शांत रखा, वहीं शॉ ने गेराल्ड कोएत्ज़ी पर छक्का लगाकर और आकाश मधवाल ने लगातार दो चौकों के साथ आक्रमण को आगे बढ़ाया, जिससे दिल्ली कैपिटल्स को मजबूत शुरुआत मिली। इसके बाद उन्होंने पीयूष चावला को निशाना बनाया और पहली गेंद पर स्लॉग-स्वीप छक्का लगाया, इसके बाद दो और चौके लगाए। क्षेत्ररक्षण प्रतिबंध हटाए जाने के बावजूद, कोएत्ज़ी महंगे रहे क्योंकि शॉ ने केवल 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद मुंबई इंडियंस ने बुमराह की ओर रुख किया, जिन्होंने शॉ को आउट करने के लिए एक सटीक यॉर्कर डाला, जिससे डीसी सलामी बल्लेबाज को कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इससे स्टब्स क्रीज पर आ गये।

स्टब्स लगभग वितरित करता है

ऋषभ पंत से आगे प्रमोट हुए स्टब्स ने तुरंत प्रभाव डाला। उन्होंने पीयूष चावला की चार गेंदों पर दो छक्के लगाए और किफायती गेंदबाज़ बुमरा को आउट करने के बाद डेथ ओवरों में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आक्रामकता बनाए रखी। अभिषेक पोरेल के 41 रन पर आउट होने के बाद बुमराह 2-22 के आंकड़े के साथ समाप्त हुए। पंत की पारी अल्पकालिक थी, और स्टब्स ने दिल्ली कैपिटल्स को खेल में बनाए रखने की जिम्मेदारी ली। मधवाल ने 16वें ओवर में 19 रन दिए, जिस पर दक्षिण अफ्रीकी ने एक चौका, एक छक्का और एक और चौका लगाकर 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। शेफर्ड को अंतिम ओवर में तीन छक्के मारे गए, जिससे समान समय सीमा में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 200 रन पूरे हो गए। हालाँकि, अंतिम ओवर में रोमारियो जैसी कोई आतिशबाजी नहीं हुई, स्टब्स एक भी गेंद का सामना नहीं कर सके और दिल्ली लक्ष्य से पीछे रह गई।

संक्षिप्त स्कोर: मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 234/5 (रोहित शर्मा 49, टिम डेविड 45*, इशान किशन 42, रोमारियो शेफर्ड 39*; अक्षर पटेल 2-35) ने दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवर में 205/8 (ट्रिस्टन स्टब्स 71*) हराया , पृथ्वी शॉ 66; गेराल्ड कोएत्ज़ी 4-34, जसप्रित बुमरा 2-22) 29 रन से।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024