Fantasy11Chennai Super KingsCricket NewsDream 11International LeagueIPL-2024Sunrisers Hyderabadताजा खबरदेशन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

कौन जीतेगा – CSK बनाम SRH | ड्रीम 11 भविष्यवाणी, आँकड़े और समाचार – आईपीएल 2024

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद एक ही बैटिंग पॉड के दो मटर की तरह दिखने लगे हैं। इरादा, स्वतंत्रता और आक्रामकता जैसे शब्द SRH ड्रेसिंग रूम में भी गूंज रहे हैं, क्योंकि पिछले साल 10वें स्थान पर रहने के बाद पैट कमिंस के नेतृत्व में नया बदलाव आना शुरू हो गया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, शुक्रवार के लिए उनके प्रतिद्वंद्वी इस दांव में एक वर्ष वरिष्ठ हैं। उन्होंने लंबे समय तक बल्लेबाजी क्रम में महारत हासिल की और 2023 में पांचवें आईपीएल खिताब के रास्ते में कई चरणों में सफलता हासिल की, और ऐसा लगता है कि उन्होंने इस विस्फोटक बल्लेबाजी इरादे के संबंध में और अधिक कौशल हासिल किया है।

इन दोनों पक्षों के लिए कथा काफी स्वादिष्ट है। आख़िरकार, वे दो टीमें हैं जिन्होंने अपने गेंदबाजों के कंधों पर चैंपियनशिप जीतने वाली टीमें बनाईं। सीएसके टीम हमेशा से जानती थी कि चेपॉक की धीमी परिस्थितियों को कैसे अधिकतम किया जाए और एसआरएच – 2016 में – गौरव के रास्ते पर काफी कम स्कोर का बचाव किया। फिर उन्होंने इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट के आगमन के साथ इस बल्लेबाजी अराजकता को स्वीकार कर लिया है, और शुक्रवार को यू-ब्लिंक-आई-स्मैश प्रतियोगिता का वादा किया है। या वे करते हैं?

दोनों टीमें आयोजन स्थल की हिटिंग सुविधाओं की तलाश में हैदराबाद पहुंचीं, लेकिन उन्हें काली मिट्टी की पिच से जूझना होगा, जो स्पिनरों को खेल में ला सकती है और तेज गेंदबाजों को कटर और धीमी बाउंसर के साथ गेंद के कुछ सबसे साफ हिटरों को परेशान करने के लिए प्रेरित कर सकती है। वह पकड़ लेगा. डैनियल विटोरी ने माना कि वह अभी भी ‘एक और 200’ गेम के लिए तैयार हो रहे थे, लेकिन माइकल हसी उच्च स्कोरर के विचार के प्रति प्रतिबद्ध नहीं थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि उनकी टीम परिस्थितियों को तेजी से समझेगी और सलामी बल्लेबाजों पर इसका पता लगाने और जानकारी देने की जिम्मेदारी डाल देगी।

कब: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, आईपीएल 2024, 5 अप्रैल, 19:30 IST

कहां: राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद

क्या उम्मीद करें: अनिश्चितता। आयोजन स्थल ने केवल आठ दिन पहले 277-v-246 गेम का निर्माण किया था, और सीएसके और एसआरएच ने अब तक 200 से अधिक के कुल योग (सीएसके 1, एसआरएच 2) का आधा हिस्सा मारा है। लेकिन काली मिट्टी की पिच का मतलब है कि लाइन पार करना इतना आसान नहीं होगा।

हेड टू हेड: सीएसके 14 – 5 एसआरएच। यह सबसे एकतरफा द्वंद्व है, जिसमें सीएसके की जीत का प्रतिशत 73.68% है, जो किसी एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ है (मानदंड: > 10 मैच)।

SRH players celebrating after a wicket in IPL 2024
SRH players celebrating after a wicket has fallen in IPL 2024

Sunrisers Hyderabad

चोट/उपलब्धता: वानिंदु हसरंगा अनुपस्थित रहे। बाकी टीम चयन के लिए उपलब्ध है।

रणनीति और मैचअप: सीएसके के अब तक के सभी खेलों में रुतुराज गायकवाड़ बाएं हाथ की गति से हार गए हैं। SRH को मार्को जानसन को अंतिम एकादश में फिट करने में कठिनाई हो सकती है, लेकिन इस चलन को जारी रखने के लिए शायद वह जयदेव उनादकट पर निर्भर रहेंगे। अनुभवी बाएं हाथ के खिलाड़ी ने आयोजन स्थल पर 22 ओवरों में 13 विकेट लिए हैं।

Probable XI: मयंक अग्रवाल, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडेय, जयदेव उनादकट [ प्रभाव उप: वाशिंगटन सुंदर/उमरान मलिक ]

Chennai Super Kings

चोट/उपलब्धता: मुस्तफिजुर रहमान जून में आईपीएल के ठीक बाद होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपने वीजा की प्रक्रिया के लिए अमेरिका में हैं और एसआरएच गेम के लिए अनुपलब्ध रहेंगे।

रणनीति और मैचअप: सीएसके के हाथ में निर्णय है। धीमी सतह महेश थीक्षाना की वापसी का मार्ग प्रशस्त कर सकती है लेकिन SRH के पास कई स्पिन हिटर हैं। क्लासेन ने आईपीएल 2022 के बाद से उनके जैसे खिलाड़ियों को 200 के स्ट्राइक रेट से हराया है, जबकि अभिषेक शर्मा ने उसी अवधि में उन्हें 167.50 के स्ट्राइक रेट से मारा है – केवल क्लासेन और ग्लेन मैक्सवेल (173.89) से बेहतर।

यदि प्रत्याशा एक बैटिंग बेल्टर की है, तो सीएसके मुस्तफिजुर की जगह शार्दुल ठाकुर को ले सकता है, जिन्हें उन्होंने हाल की नीलामी में वापस खरीदा था, लेकिन अभी तक अपने XII में मैदान में नहीं उतारा है। सीएसके की बल्लेबाजी को और लंबा करने के अलावा, ठाकुर अभिषेक शर्मा के खिलाफ एक अनुकूल मैच-अप भी लाते हैं, जिन्होंने इस स्थान पर आखिरी गेम में 23 में से 63 रन बनाए थे। पंजाब के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को फेंकी गई 14 गेंदों में ठाकुर ने सिर्फ 16 रन दिए और उन्हें दो बार आउट किया। शार्दुल ने आईपीएल में भी क्लासेन को 11 गेंदों में दो बार आउट किया है।

Probable XI: रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना/शार्दुल ठाकुर [ प्रभाव उप: महीश थीक्षाना/मथीशा पथिराना ]

क्या आप जानते हैं:

-क्लासेन ने 2023 से स्पिन के खिलाफ 359 गेंदों पर 30 चौकों और 58 छक्कों की मदद से 696 रन बनाए हैं। उन्होंने हैदराबाद में 6 आईपीएल पारियों में 197.63 की औसत से 334 रन बनाए हैं।

– मथीशा पथिराना ने आईपीएल 2023 के बाद से 23 विकेट लिए हैं, जिनमें से 19 डेथ ओवर (16-20 ओवर) में हैं – मोहित शर्मा के साथ उस चरण के लिए संयुक्त रूप से सबसे अधिक।

उन्होंने क्या कहा:

“मयंक के संदर्भ में, पहले गेम में उन्होंने हमें वही दिया जो हम चाहते थे। पिछले दो मैचों में वह चूक गए लेकिन यह बल्लेबाजी की प्रकृति है। हम चाहते हैं कि हमारे बल्लेबाजों को आक्रामक होने और अपना खेल दिखाने की आजादी मिले।” शैली। मयंक के लिए, यह विपक्षी टीम के प्रयासों का मुकाबला करने के बारे में है। उन्होंने स्पष्ट रूप से तीन समान आउट (छोटी गेंदों पर) किए हैं, इसलिए वह इसे सुधारने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।” – डेनियल विटोरी

“एक चीज जो हम सुधारना चाहते हैं वह है पिछले मैच की तुलना में परिस्थितियों का थोड़ा तेजी से आकलन करना। यह उन खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण है जो बीच में शुरुआत करते हैं कि वे परिस्थितियों का तुरंत आकलन करें और संदेश वापस भेजें।” – माइकल हसी

Grand League Team for today’s match CSK vs SRH

Dream11 team CSK vs SRH for today's match in IPL 2024
Dream11 team for the CSK vs SRH match in IPL 2024 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024