IPL-2024Cricket NewsGujarat TitansPunjab Kingsन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स
Trending

शशांक सिंह ने रिकॉर्ड का पीछा करने के लिए PBSK को विशेष मार्गदर्शन दिया – IPL 2024

शशांक सिंह के नॉकआउट मुक्कों की बदौलत पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस पर अंतिम ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की, जिससे उन्हें आईपीएल 2024 की दूसरी जीत मिली।

शशांक ने इसे अविस्मरणीय बना दिया

हो सकता है कि वह वह शशांक सिंह न हों जिन्हें पंजाब किंग्स नीलामी में खोज रही थी, लेकिन इस सीज़न के दौरान और विशेष रूप से आज, उन्होंने खुद को ग्यारह में एक अजेय नाम बना लिया है। शशांक तब आए जब किंग्स ने नौवें ओवर में 70 रन पर चार विकेट खो दिए थे, लेकिन कुछ जरूरी प्रोत्साहन देने के लिए वह पूरी तरह से बेफिक्र रहे। उन्होंने नूर अहमद की गुगली पर छक्का लगाया और फिर उमेश यादव की तीन गेंदों पर 14 रन बनाकर अपनी पारी आगे बढ़ाई। राशिद की गेंद पर एक और छक्का और मोहित शर्मा की गेंद पर रैंप ने पंजाब को लक्ष्य तक पहुंचाया। इस बीच किंग्स भाग्यशाली रहे कि उन्हें जितेश शर्मा जैसे अन्य लोगों का समर्थन मिला, जिन्होंने महत्वपूर्ण समय पर राशिद की गेंदों पर लगातार छक्के लगाए।

एक मैच जिताने वाली साझेदारी

पंजाब किंग्स की आखिरी चाल प्रभावशाली उप आशुतोष शर्मा थे, जिन्होंने अजमतुल्लाह उमरजई के एक ओवर में तीन चौकों सहित शॉटमेकिंग में सिंह की बराबरी की। दोनों ने मोहित द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में 18 रन बटोरे, जिसमें प्रत्येक बल्लेबाज ने जोरदार छक्का लगाया। आखिरी ओवर में समीकरण घटकर 7 रन रह गया, जिसे दर्शन नालकंडे को दिया गया, जिन्होंने तब तक एक भी ओवर नहीं फेंका था। हालांकि उन्होंने शर्मा को लॉन्ग ऑन पर कैच आउट कर दिया, लेकिन किस्मत सिंह के साथ थी, जिन्होंने अंतिम गेंद पर लेग बाई लेने से पहले एक बाहरी किनारा वाली बाउंड्री हासिल की।

इससे उस खेल का रोमांचक निष्कर्ष निकला जो अन्यथा टाइटन्स के साथ सीधे रास्ते पर भटक गया था, जब तक कि किंग्स ने वापसी नहीं कर ली।

गिल इसे स्थापित करते हैं और आगे बढ़ाते हैं

Shubman Gill celebrating after hitting a half-century against PBKS in IPL 2024
Shubman Gill’s celebration after reaching a half-century against Punjab Kings in IPL 2024

शुबमन गिल पूरी पारी के दौरान वहां मौजूद थे लेकिन इतने प्रभावशाली नहीं थे। उन्होंने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की लेकिन कुल मिलाकर केवल 48 गेंदों का सामना किया। लेकिन फिर भी इसमें कुछ आकर्षक शॉट्स शामिल थे। बाएं हाथ के स्पिनर की गेंद पर लगाया गया पहला छक्का उतना ही रेशमी था जितना कि जमीन से नीचे गिरना। फिर एक जानबूझकर बाहरी किनारा था जिसे अर्शदीप सिंह के कोण का उपयोग करके ठीक से काटा गया था। वह कैगिसो रबाडा को एक बार छक्का लगाने के लिए सीधे जमीन पर गिरा देते थे और फिर उन्हें एक और बार के लिए लॉन्ग ऑन पर खींच लेते थे, एक और बाउंड्री के लिए धीमी गेंद पर चौका लगाने के लिए जमीन पर एक फोरहैंड थप्पड़ भी था। ये सभी इस बात के संकेत थे कि पिच पर ज्यादा दबाव नहीं था, लेकिन यह भी कि गिल अपने 89* रन के दौरान कई अच्छे स्ट्रोक लगा सकते थे – जो कि आईपीएल 2024 का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

गुजरात के बल्लेबाज गिल के पूरक हैं

अपनी पूरी पारी के दौरान गिल ने पाया कि दूसरे छोर पर अन्य खिलाड़ी सराहनीय काम कर रहे हैं। जबकि रिद्धिमान साहा और केन विलियमसन (घायल डेविड मिलर की जगह आईपीएल 2024 का अपना पहला गेम खेल रहे थे) बहुत लंबे समय तक नहीं टिके, वे 29 और 40 के स्कोर को एक साथ जोड़ने के लिए काफी लंबे समय तक थे। साई सुदर्शन, इस बार अधिक इरादे से खेल रहे हैं , एक समय गिल के शॉट-फॉर-शॉट की बराबरी करते हुए उन्होंने 19 गेंदों में छह चौकों के साथ 33 रन बनाए। लेकिन हर्षल पटेल को विकेटकीपर की ओर निर्देशित करते ही उनका कैमियो समाप्त हो गया। डेथ ओवरों में गुजरात को बढ़त की सख्त जरूरत थी और राहुल तेवतिया ने सही फिनिशिंग टच प्रदान किया, हालांकि उन्होंने कुछ दोस्ताना फुल टॉस गेंदें खेलीं, जिससे वह 8 गेंदों में 23 रन बनाने में सफल रहे। और यहां तक ​​कि गिल अपने शतक से चूक गए और 11 रन से चूक गए। उनकी टीम 200 के करीब पहुंच गई थी, जो पंजाब किंग्स के लिए चुनौतीपूर्ण से कहीं ज्यादा साबित होगा.

नूर अहमद इसे पलट देता है

उमेश यादव की पहली गेंद पर कट करने के बाद शिखर धवन को जल्दी खोने के बावजूद, जॉनी बेयरस्टो की शुरुआती सीमाओं की बदौलत पंजाब अभी भी लक्ष्य का पीछा कर रहा था। सलामी बल्लेबाज ने आगे बढ़ना शुरू कर दिया और अज़मतुल्लाह उमरज़ई द्वारा कुछ चौड़ाई की पेशकश के साथ बार-बार कवर बाउंड्री को पिंग किया। उन्हें साहसी प्रभसिमरन सिंह से कुछ समर्थन मिला, लेकिन यह तेजी से बदल गया। नूर अहमद ने अपनी पहली ही गेंद पर बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया और सिंह को बाहरी छोर पर प्वाइंट पर कैच कराकर पंजाब को झकझोर दिया, जिसके बाद निचले मध्यक्रम में सनसनीखेज जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त ताकत मिली।

आगे क्या?

पंजाब किंग्स अपने घर मोहाली जाएगी जहां उनका मुकाबला 9 अप्रैल को शानदार फॉर्म में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। गुजरात के पास दो दिन का अंतराल है जहां वे 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जाइंट्स से मुकाबला करने के लिए जाएंगे। 

संक्षिप्त स्कोर: गुजरात टाइटंस 20 ओवर में 199/4 (शुभमन गिल 89*) पंजाब किंग्स से 19.5 ओवर में 200/7 (शशांक सिंह 61*) 3 विकेट से हार गए।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024